Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

नए छात्रों के स्वागत के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज तैयार! ओरिएंटेशन डे कार्यक्रम का आयोजन, रैगिंग रोकने को बनाई टीम

Neelu Keshari
29 Aug 2024 7:59 AM GMT
नए छात्रों के स्वागत के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज तैयार! ओरिएंटेशन डे कार्यक्रम का आयोजन, रैगिंग रोकने को बनाई टीम
x

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में स्नातक के नए सत्र का आगाज होने जा रहा है। इस बीच डीयू के अधिकांश कॉलेजों में ओरिएंटेशन डे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि कॉलेज नए छात्रों के कॉलेज के पहले दिन को खास बना सके। तो वहीं रैगिंग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन भी सख्त है। इसके लिए डीयू के उत्तरी और दक्षिणी परिसर में संयुक्त कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं।

कॉलेजों ने नए छात्रों के स्वागत के लिए कुछ कॉलेज में बुधवार को अपने-अपने तरीके से ओरिएंटेशन डे कार्यक्रम आयोजित किए जबकि कुछ कॉलेज में आज आयोजित किए जा रहे हैं। तो वहीं कुछ कॉलेज में शुक्रवार को ओरिएंटेशन डे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ओरिएंटेशन डे में फैशर्स को न केवल अपने सीनियर और शिक्षकों से मेल-मुलाकात करने और उन्हें कॉलेज के नियमों के विषय में समझाया जाएगा बल्कि छात्रों को रैगिंग के डर को भी दूर किया जाएगा।

महाराजा अग्रसेन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजीव तिवारी ने बताया कि हम नए छात्रों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। एक ओरिएंटेशन डे प्रोग्राम बृहस्पतिवार को और दूसरा शुक्रवार को रखा गया है। रैगिंग की घटना को रोकने के लिए एक टीम बनाई है जो कि कॉलेज में छात्रों की गतिविधियों पर नजर रखेगी। डीयू की संयुक्त प्रॉक्टर प्रो. गीता सहारे ने बताया कि डीयू पूरी तरह से अलर्ट है। रैगिंग की घटनाओं को रोकने के लिए खास तैयारियां की गई हैं। प्रॉक्टर ऑफिस में एक कंट्रोल रूम होगा जिससे कि सभी कॉलेज जुड़े रहेंगे।

रैगिंग होने पर यहां करें शिकायत

-कॉलेजों की शिकायत पेटी में शिकायत लिख कर डाल सकते हैं

-24 घंटे का एंटी रैगिंग हेल्पलाइन नंबर-1800-180-5522

-नार्थ कैंपस संयुक्त कंट्रोल रूम का नंबर 27667221

-साउथ कैंपस संयुक्त कंट्रोल रूम का नंबर-011-24119832

-पुलिस कंट्रोल रूम (उत्तरी जिला)-011-23818614

-112 नंबर पर पीसीआर वैन को फोन करें

Next Story