Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

दिल्ली अध्यादेश: 'जब धारा 370 हटाई गई तो कहां थे अरविंद केजरीवाल', उमर अब्दुल्ला बोले- अब हमसे समर्थन मांग रहे हैं

दिल्ली अध्यादेश: जब धारा 370 हटाई गई तो कहां थे अरविंद केजरीवाल, उमर अब्दुल्ला बोले- अब हमसे समर्थन मांग रहे हैं
x
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कभी हमारा समर्थन नहीं किया।

केंद्र के अध्यादेश को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. इस बीच शनिवार (10 जून) को जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल का समर्थन किया और कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के वक्त ये लोग कहां थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'मैं इन लोगों को बार-बार याद दिलाता हूं कि जरूरत पड़ने पर ये हमारे दरवाजे पर दस्तक देते हैं, लेकिन 2019 में जब 370 को हटाया गया तो ये लोग (केजरीवाल) कहां थे? थे।''

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की हत्या पर ये लोग (केजरीवाल) चुप रहे. सिर्फ टीएमसी, डीएमके और लेफ्ट पार्टियों ने हमें पूरा समर्थन दिया। उनके अलावा किसी ने हमारा समर्थन नहीं किया है।

अरविंद केजरीवाल किन नेताओं से मिले हैं?

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अध्यादेश को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, तेलंगाना के सीएम केसीआर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे सहित कई नेताओं से बात की. मिल चुका हूँ।

इस दौरान इन सभी नेताओं ने अध्यादेश को लोकतंत्र के खिलाफ करार देते हुए कहा कि उनकी पार्टियां राज्यसभा में इसके खिलाफ वोट करेंगी. वहीं कांग्रेस ने अभी तक इस मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट नहीं किया है।

मामला क्या है?

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली के अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार है. इसके बाद केंद्र सरकार एक अध्यादेश लाई। बीजेपी की दलील थी कि दिल्ली देश की राजधानी है, इसलिए यह अध्यादेश जरूरी है.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story