Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

कोर्ट ने जांच के लिए पुलिस को दिया 20 दिन का समय, देरी के लिए की खिंचाई

Shashank
24 Feb 2024 6:26 AM GMT
कोर्ट ने जांच के लिए पुलिस को दिया 20 दिन का समय, देरी के लिए की खिंचाई
x

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को न्यूजक्लिक न्यूज पोर्टल संस्थापक, एडिटर इन चीफ और एचआर हेड के खिलाफ जांच करने के लिए 20 दिन का समय दिया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पवन कुमार ने जांच की समय बढ़ाते हुए जांच पूरी करने में लंबा समय लेने के लिए दिल्ली पुलिस की खिंचाई भी की है।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैरकानूनी प्रावधानों के तहत दर्ज मामले में न्यूज पोर्टल के संस्थापक और एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और न्यूज पोर्टल के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती के खिलाफ जांच पूरी करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को 20 दिन का और समय दिया है। गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967, इन आरोपों के बाद कि न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक को चीन समर्थक प्रचार के लिए भारी धन प्राप्त हुआ।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पवन कुमार ने जांच की समय बढ़ाते हुए जांच पूरी करने में लंबा समय लेने के लिए दिल्ली पुलिस की खिंचाई भी की और पूछा कि उन्होंने 150 दिनों की जांच में क्या किया है। यदि उन्होंने इन दिनों का उपयोग किया होता तो उन्हें विस्तार की आवश्यकता नहीं होती। विशेष लोक अभियोजक अधिवक्ता अखंड प्रताप सिंह के माध्यम से दिल्ली पुलिस ने प्रस्तुत किया कि उसने जांच करने के लिए त्वरित कदम उठाए हैं और बड़ी संख्या में डेटा पुनर्प्राप्त किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। लगभग चार लाख ईमेल और 100 से अधिक डिजिटल दस्तावेज और एक हैं आरोपी भारत से बाहर रह रहा है।

दिल्ली पुलिस ने कहा, 'हम सबूतों की सराहना करने और उन्हें सारांशित करने की प्रक्रिया में हैं। इस बीच कोर्ट ने गिरफ्तार आरोपियों की न्यायिक हिरासत 15 मार्च 2024 तक बढ़ा दी है। पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली पुलिस ने पुरकायस्थ और न्यूजक्लिक के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को यूएपीए के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था। फिलहाल न्यायिक हिरासत में बंद आरोपी को परेशान करें।

Next Story