Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

वोटों की गिनती जारी, कई सेंटरों में ABVP आगे, लैंग्वेज स्कूल की मतगणना से साफ होगी तस्वीर

SaumyaV
24 March 2024 1:20 PM GMT
वोटों की गिनती जारी, कई सेंटरों में ABVP आगे, लैंग्वेज स्कूल की मतगणना से साफ होगी तस्वीर
x

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में की बढ़त देखने को मिली है। वहीं, लैंग्वेज स्कूल की मतगणना पूरी होने के बाद तस्वीर साफ होगी।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में शनिवार रात तीन बजे से सेंट्रल पैनल के लिए मतगणना शुरू हुई है, जोकि अभी लगातार जारी है। साइंस, इंजीनियरिंग समेत कई अन्य सेंटर के वोटों की गिनती के तहत शुरुआती रुझानों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बढ़त थी। लैंग्वेज स्कूल की मतगणना पूरी होने के बाद तस्वीर साफ होगी। दरअसल वहां लेफ्ट का दबदबा रहता है।

जेएनयू कैंपस में शुक्रवार आधी रात तीन बजे से मतगणना शुरू हुई। लगातार जारी मतगणना में पहले स्कूल काउंसलर के प्रत्याशियों के नतीजे जारी हुए। एबीवीपी ने शनिवार को दावा किया था कि नौ में से पांच स्कूल काउंसलर पद पर भगवा ने क्लीन स्वीप की है। इसके अलावा 18 में से 12 काउंसलर सीटों पर भी जीत हासिल की है। हालांकि जेएनयू छात्रसंघ चुनाव समिति की ओर से शनिवार को कोई भी काउंसलर सीट के नतीजों पर जीत की अधिकारिक सूचना नहीं दी गई थी। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में मतदाताओं के जागरूक होने के कारण ही पिछले साल की तुलना में मतदान में करीब पांच फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

एबीवीपी ने बताया कि स्कूल ऑफ संस्कृत एवं इंडिक स्टडीज के तीनों पद, स्कूल ऑफ नैनो साइंस का एकमात्र पद, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग के चारों पद, स्कूल ऑफ कंप्यूटर सिस्टम एंड साइंसेज के सभी तीनों पदों पर एबीवीपी ने परचम लहराया है। इसके अलावा साइंस सेंटर में भी एबीवीपी बड़ी संख्या में बढ़त बनाए हुए है। स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज, स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड इंटीग्रेटेड साइंसेज, स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी में भी बढ़त बनाए हुए हैं।


Next Story