Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

सीएम केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, वन टाइम सेटलमेंट योजना पर होगी चर्चा

Sanjiv Kumar
22 Feb 2024 6:01 AM GMT
सीएम केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, वन टाइम सेटलमेंट योजना पर होगी चर्चा
x

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वन टाइम सेटलमेंट योजना पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक अपने आवास पर बुलाई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार शाम को अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। दिल्ली में पानी के बढ़े बिलों के संबंध में वन टाइम सेटलमेंट योजना पर चर्चा के लिए शाम चार बजे बैठक होगी। सीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गई है।

दिल्ली विधानसभा में वन टाइम सेटलमेंट स्कीम पर संकल्प पास

दिल्ली सरकार ने बीते सोमवार को दिल्ली जल बोर्ड की वन टाइम सेटलमेंट स्कीम पर विधानसभा में संकल्प पास किया। यह संकल्प आप विधायक राजेंद्र गौतम की ओर से प्रस्तुत किया गया था। इस मामले में विपक्ष के नेता ने भी समर्थन किया जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह स्कीम रोकने के मामले में उपराज्यपाल व भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने चेतावनी दी कि यह स्कीम पास नहीं करने पर बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल स्कीम के संबंध में अधिकारियों को एक बार फोन भी कर देंगे तो शाम तक यह स्कीम पास हो जाएगी। वह इसका श्रेय भाजपा को देने से पीछे नहीं हटेंगे। वह लाल किले के ऊपर खड़ा होकर कहेंगे कि भाजपा ने स्कीम को लागू करवाया, सारा वोट भाजपा वालों को दे देना। दरअसल भाजपा स्कीम का विरोध केवल वोट के लिए तो कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह स्कीम लागू होने से गलत बिल से परेशान 90 फीसदी उपभोक्ताओं का बिल माफ हो जाएगा। साथ ही दिल्ली सरकार से सब्सिडी मिलने से जल बोर्ड को करोड़ों का राजस्व भी मिल जाएगा। इसके बावजूद स्कीम रोकने के लिए अधिकारियों को धमकी दी जा रही है। उन्होंने विधायकों से अपील की कि वे उन 10.50 लाख परिवारों के घर जाएं, जिनके बिल गलत आए हुए है। केजरीवाल लगा हुआ है और बिल ठीक कराकर ही छोड़ेगा।

Next Story