Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

नोएडा में कार में लगी आग, एचआर कंसल्टेंट की जलकर मौत, फरीदाबाद में रोड रेज में गई महिला की जान

Sanjiv Kumar
23 Jan 2024 8:13 AM GMT
नोएडा में कार में लगी आग, एचआर कंसल्टेंट की जलकर मौत, फरीदाबाद में रोड रेज में गई महिला की जान
x

सोमवार तड़के हुए हादसे में कार चला रहे एचआर कंसल्टेंट की जलकर मौत हो गई। उसकी शिनाख्त सेक्टर-75 स्थित जेएम अरोमा सोसाइटी निवासी साहित मोडेम (30) के रूप में हुई है।

नोएडा सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास यू-टर्न की डिवाइडर से टकराकर कार में आग लग गई। सोमवार तड़के हुए हादसे में कार चला रहे एचआर कंसल्टेंट की जलकर मौत हो गई। उसकी शिनाख्त सेक्टर-75 स्थित जेएम अरोमा सोसाइटी निवासी साहित मोडेम (30) के रूप में हुई है। अग्निशमन विभाग और पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। साहित जेएम अरोमा सोसाइटी में माता-पिता के साथ रहते थे। पिता के साथ मिलकर आईटी कंपनियों के लिए एचआर कंसल्टेंसी का काम करते थे। रविवार रात को वह अपनी टोयोटा कोरोला कार से दोस्त से मिलने गाजियाबाद गए थे। सोमवार तड़के करीब चार बजे वह कार से घर लौट रहे थे।

सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास तेज रफ्तार कार यू-टर्न की डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराने के बाद कार में आग लग गई और कार चला रहे साहित अंदर ही फंस गए। देखते ही देखते कार आग का गोला बन गई। साहित कार से बाहर नहीं निकल पाए। दमकल की गाड़ी पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से साहित का शव पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया था। कार के नंबर के आधार पर पुलिस ने परिजनों से संपर्क कर हादसे की जानकारी दी। नोएडा सेंट्रल के एडीसीपी हृदयेश कठेरिया के मुताबिक आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इकलौते बेटे की मौत से घर में मातम

हादसे की सूचना मिलते ही परिजन और दोस्त मौके पर पहुंचे। इकलौते बेटे की मौत से घर में मातम पसर गया है। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजन बुरी तरह रो रहे थे। साहित की शादी की बात भी चल रही थी। कार में आग लगने के बाद आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वहीं कुछ लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। पुलिस इस मामले में विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस यह जानकारी जुटा रही है कि साहित रविवार रात को कहां गए थे और किसके साथ थे। पुलिस कार चलाते वक्त झपकी आने से हादसे की आशंका जता रही है। हादसे के बाद पुलिस ने जली हुई कार को मौके से हटा कर यातायात व्यवस्थित करा दिया है।

कार में जलकर दो लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले 25 नवंबर को एक और भयावह घटना सेक्टर-119 स्थित आम्रपाली प्लेटिनम सोसाइटी के सामने हुई थी। वहां एक कार में आग लगने से सॉफ्टवेयर इंजीनियर समेत दो लोगों की जलकर मौत हो गई थी। दोनों की शिनाख्त विजय चौधरी और अनस के रूप में हुई थी।

फरीदाबाद में कार से महिला को 100 मीटर तक घसीटा, मौत

शहर में लोगों की मानवीयता इस कदर खत्म होती जा रही है कि हादसे के बाद घायल को अस्पताल पहुंचाना तो दूर, बल्कि भागने के चक्कर में उसे सड़क पर घसीटने से भी गुरेज नहीं करते। शहर में एक सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद आरोपी चालक उसे 100 मीटर तक घसीटता रहा। पुलिस ने सड़क से महिला के शव के टुकड़ों को एकत्रित कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मामाला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर-23 संजय काॅलोनी निवासी राम बाबू पाठक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार रात वह अपनी पत्नी सुनीता के साथ स्कूटी से कैली गांव में आयोजित शादी समारोह में गया था। रात करीब साढे़ नौ बजे वापस आते समय जेसीबी चौक के पास तेज रफ्तार कार चालक ने पीछे से स्कूटी में टक्कर मार दी।

घटना में रामबाबू पत्नी सहित सड़क पर गिर गए। टक्कर मारने के बाद भी आरोपी चालक ने कार नहीं रोकी। सुनीता कार के अगले हिस्से में फंस गई। चालक उसे 100 मीटर तक घसीटता रहा। इससे महिला की मौत हो गई। चालक फरार हो गया। अन्य वाहन चालकों ने रामबाबू को संभाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर आकर सड़क से महिला के शरीर के टुकड़ों को एकत्रित कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

Sanjiv Kumar

Sanjiv Kumar

    Next Story