Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

भाजपा की 2024 की तैयारी, दिल्ली के आईटीओ पर लगे 'मोदी का परिवार' के पोस्टर

Suman Kaushik
5 March 2024 6:31 AM GMT
भाजपा की 2024 की तैयारी, दिल्ली के आईटीओ पर लगे मोदी का परिवार के पोस्टर
x

लालू यादव के निशाने के बाद भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' नाम से अभियान शुरू कर दिया है। दिल्ली के आईटीओ पर पोस्टर लगा है। इस पोस्टर पर लिखा है मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है। साथ ही #modikaparviar भी लिखा है। वहीं पोस्टर पर इंडी गठबंधन पर निशाना साधा गया है।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा समेत अन्य दलों की तैयारी जोरों पर हैं। 2019 में जहां मैं भी चौकीदार का नारा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा तो वहीं अबकी बार 'मोदी का परिवार' सुर्खियों में है। इसी दौरान जहां भाजपा के मंत्रियों से लेकर कार्यकर्ताओं तक ने अपने नाम के बाद मोदी का परिवार सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है तो दूसरी तरफ अब मोदी का परिवार के पोस्टर भी सड़कों पर लगने शुरू हो गए हैं।

दिल्ली को आईटीओ पर मोदी का परिवार का पोस्टर लगा है। इस पोस्टर पर लिखा है मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है। साथ ही #modikaparviar भी लिखा है। वहीं पोस्टर पर इंडी गठबंधन पर निशाना साधा गया है। पोस्टर में लालू, सोनिया गांदी, शरद पवार, मुलायम सिंह, फारूख अब्दुल्ला, करुणानिधी और बादल के बच्चों के लिए वहीं दूसरी तरफ लिखा है मोदी जी देश के बच्चों के लिए। पोस्टर पर निवेदक के तौर पर दिल्ली भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा का नाम लिखा है।

भाजपा का 'मोदी का परिवार' नाम से अभियान शुरू

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान किसी भी दिन हो सकता है। बीते रविवार को 'इंडी' गठबंधन ने बिहार में मेगा रैली की। इसी रैली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ऐसी टिप्पणी की कि जिससे विवाद खड़ा हो गया है। अब भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए सोशल मीडिया पर 'मोदी का परिवार' नाम से अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी एक्स प्रोफइल के आगे 'मोदी का परिवार' जोड़ रहे हैं।

क्यों चर्चा में हैं मोदी का परिवार

दरअसल, रविवार (3 मार्च) को पटना में विपक्ष की रैली हुई जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणियां कीं। लालू ने कहा, 'नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं, ज्यादा संतान होने वाले लोगों को लेकर प्रधानमंत्री बोलते हैं कि परिवार के लिए लोग लड़ रहे हैं।' उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर कहा कि आपके पास परिवार नहीं है। लालू यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि आप हिन्दू भी नहीं हैं। जब आपकी माताजी का निधन हुआ तो अपने बाल-दाढ़ी नहीं बनवाई, जबकि हर हिन्दू अपनी मां के शोक में केश-दाढ़ी बनवाता है।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story