Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

स्वतंत्रता दिवस के दिन आतिशी नहीं फहरा पाएंगी राष्ट्रीय ध्वज, खारिज हुआ प्रस्ताव

Tripada Dwivedi
13 Aug 2024 6:26 AM GMT
स्वतंत्रता दिवस के दिन आतिशी नहीं फहरा पाएंगी राष्ट्रीय ध्वज, खारिज हुआ प्रस्ताव
x

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के दिन छत्रसाला स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में झंडा फहराने को अपनी जगह आतिशी को कहा था। उन्होंने जेल के अंदर से यह इच्छा जताई थी। दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने केजरीवाल के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इसके लिए नियमों का हवाला दिया गया है।

बता दें शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को झंडा फहराने के संबंध में उपराज्यपाल को लेटर लिखा था।

झंडा फहराने के प्रस्ताव को खारिज होने पर दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वतंत्रता के ऐसे पवित्र अवसर पर ओछी राजनीति खेली जा रही है। मैं अखबारों में पढ़ता रहता हूं कि जब ठग सुकेश पत्र लिखता है, तो तिहाड़ के अधिकारी उसे एलजी को सौंप देते हैं और एलजी उस पर कार्रवाई करते हैं लेकिन जब दिल्ली के निर्वाचित मुख्यमंत्री पत्र लिखते हैं तो एलजी तिहाड़ के अधिकारियों को पत्र भेजने से रोक देते हैं। यदि मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के संबंध में पत्र लिखा है, तो एलजी कार्यालय को केवल डीजी कार्यालय को फोन करना है और उसे भेजने के लिए कहना है लेकिन उनका स्वतंत्रता दिवस से कोई लेना-देना नहीं है।


Next Story