Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

Arvind Kejriwal: क्या केजरीवाल भी जाएंगे जेल? दिल्ली की कुर्सी संभालने को लेकर आप नेता कर रहे ये दावा

Abhay updhyay
31 Oct 2023 11:48 AM GMT
Arvind Kejriwal: क्या केजरीवाल भी जाएंगे जेल? दिल्ली की कुर्सी संभालने को लेकर आप नेता कर रहे ये दावा
x

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है, तो उनकी सरकार जेल से ही चलेगी। वे जेल से ही चलाएंगे और जेल से ही दिल्ली वालों को मुफ्त बिजली, पानी और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते रहेंगे। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाये जाने के साथ ही यह आशंका जताई जा रही है कि उन्हें भी मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की तरह गिरफ्तार किया जा सकता है।

इसके साथ ही यह भी चर्चा होने लगी है कि यदि अरविंद केजरीवाल जेल जाते हैं, तो दिल्ली में सरकार कैसे चलेगी? कुछ लोग अनुमान लगा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल जेल जाने के बाद यह जिम्मेदारी अपनी पत्नी को दे सकते हैं। वहीं, कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल के बाद राघव चड्ढा या आतिशी मार्लेना को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है, जो कि पार्टी के बड़े नेता हैं और साथ ही अरविंद केजरीवाल भी अपने इन कमांडरों पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं।

अपनी बात से मुकर रहे केजरीवाल- भाजपा

दूसरी तरफ सौरभ भारद्वाज की इस स्वीकारोक्ति से राजनीतिक हलकों में तूफ़ान आ गया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल अब अपनी ही बात से पीछे हट रहे हैं। दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने अमर उजाला से कहा कि पहले अरविंद केजरीवाल कहते थे कि किसी नेता पर आरोप लगने के बाद उसे इस्तीफा दे देना चाहिए। उसे जांच का सामना करना चाहिए और निर्दोष साबित होने के बाद उसे अपना पद संभालना चाहिए। लेकिन आज जब उनके खुद के जेल जाने का समय आ गया है, वे अभी से ऐसी कोशिश में जुट गए हैं जिससे उन्हें इस्तीफा न देना पड़े।

विष्णु मित्तल ने कहा कि इसके पहले भी केजरीवाल का दोहरा चरित्र सामने आ चुका है। वे अपने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का इस्तीफा नहीं ले रहे थे, जो एक दूसरे घोटाले में जेल में थे। लेकिन अंततः जनता के दबाव में उन्हें साल भर बाद सत्येंद्र जैन से इस्तीफा लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल केवल शराब घोटाले में ही नहीं, बल्कि अपने आवास के निर्माण मे हुए घोटाले के मामले में भी आरोपी हैं। यदि उनमें थोड़ी भी राजनीतिक ईमानदारी बची हो तो उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Next Story