Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

AIIMS परीक्षा पेपर लीक मामला, छात्रों के मेल के बावजूद प्रशासन सुस्त

AIIMS परीक्षा पेपर लीक मामला, छात्रों के मेल के बावजूद प्रशासन सुस्त
x
देशभर में 19 एम्स (AIIMS) व केंद्र सरकार के अस्पतालों में नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति ( NORCET) के लिए परीक्षा आयोजित की थी इसके तहत 3055 नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति होनी थी जिसके लिए विभिन्न शहरों में भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा यानी एनओआरसीईटी  (NORCET Exam) ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी। 

देशभर में 19 एम्स (AIIMS) व केंद्र सरकार के अस्पतालों में नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति ( NORCET) के लिए परीक्षा आयोजित की थी इसके तहत 3055 नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति होनी थी जिसके लिए विभिन्न शहरों में भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा यानी एनओआरसीईटी (NORCET Exam) ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी।

इस परीक्षा में परीक्षा केंद्र पर फोन लेकर जाना मना था। इसके बावजूद परीक्षा के 20 वैकल्पिक सवालों का स्क्रीनशॉट बाहर वायरल हो रहे थे। राजस्थान के नागौर के रहने वाले विकास दुखिया ने इस मामले में प्रशासन को मेल कर मामले की जानकारी दी उन्होंने लिखा कि, परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने की मनाई होने के बावजूद पेपर का स्क्रीनशॉट बाहर घूम रहा है। यह एक गंभीर मामला है। विकास ने लिखा कि रफ करने के लिए एक कागज भी जब अंदर ले जाना माना था।

ऐसी स्थिति में पेपर का स्क्रीनशॉट बाहर कैसे आ गया। यह सवाल सभी छात्रों के दिमाग में है इस मामले को लेकर एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर एम श्रीनिवास और सब डीन को शिकायत करने के बाद मामला प्रकाश में आया। एम्स (AIIMS) में 3 जून को नर्सिंग अधिकारियों (NORCET Exam)की नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा का पेपर लीक वाला मामला सामने आया इस मामले में छात्रों ने मेल करके प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाई थी।

अब इस मामले में प्रशासन कोई स्पष्ट जानकारी देने के मूड में नहीं दिख रहा है। जांच अभी भी चल रही है लेकिन हां इतने बड़े तादाद में होने वाली परीक्षा का पेपर इतनी सुरक्षा के बावजूद लीक होना अपने आप में एम्स के प्रशासन पर सवाल खड़े करता है।

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story