Begin typing your search above and press return to search.
एनसीआर

सेफ सिटी के लिए कंट्रोल रूम से जुड़ेंगे 1500 CCTV कैमरे, नगर निगम की चयनित कंपनी ने काम किया शुरू

Suman Kaushik
14 Jan 2024 9:15 AM GMT
सेफ सिटी के लिए कंट्रोल रूम से जुड़ेंगे 1500 CCTV कैमरे, नगर निगम की चयनित कंपनी ने काम किया शुरू
x

शनिवार को नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सेफ सिटी परियोजना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से चिह्नित स्थानों पर लगाए गए कैमरों को इंटीग्रेटे कर कंट्रोल रूम से जोड़ने की योजना है।

राज्य स्मार्ट सिटी मिशन के तहत सेफ सिटी बनाने के लिए शहर में लगे करीब 1500 सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ने का काम शुरू हो गया है। इन कैमरों से शहर के प्रमुख स्थलों की लाइव निगरानी की जाएगी। पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से 9 हजार कैमरे लगाने के लिए निगम को सूची सौंपी गई है, जिनमें 4800 कैमरे लगाने के लिए निजी संस्थान, आवास और सार्वजनिक स्थलों के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

शनिवार को नगर निगम मुख्यालय में नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सेफ सिटी परियोजना के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से चिह्नित स्थानों पर लगाए गए कैमरों को इंटीग्रेटे कर कंट्रोल रूम से जोड़ने की योजना है। नगर आयुक्त का कहना है कि सीसीटीवी कैमरा इंटीग्रेशन से शहर वासियों को लाभ होगा। मैसर्स टेक्नोसिस इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन्स प्रा.लि. कंपनी को दिया गया है। कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ने के लिए निर्माण विभाग की ओर से तकनीकी सुपरवाइजरों की टीम तैयार की गई है। प्रत्येक दिन रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपी जाएगी।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story