Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

वीके सिंह: 'रुको, PoK भारत में अपने आप मिल जाएगा', केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान

Abhay updhyay
12 Sep 2023 5:18 AM GMT
वीके सिंह: रुको, PoK भारत में अपने आप मिल जाएगा, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान
x

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने राजस्थान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके नेताओं पर निशाना साधने के साथ-साथ पीओके पर भी बात की. वीके सिंह ने पीओके को भारत में विलय करने की लोगों की मांग पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लोगों से इंतजार करने को कहा और यह भी कहा कि पीओके का भारत में विलय अपने आप हो जाएगा.

PoK का भारत में विलय अपने आप हो जाएगा

जब उनसे पूछा गया कि लोगों की मांग है कि पीओके का भारत में विलय होना चाहिए. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'पीओके अपने आप भारत में विलय हो जाएगा, कुछ समय इंतजार करें।' प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार के शासन में खराब कानून व्यवस्था और युवाओं व किसानों से वादाखिलाफी से पूरी तरह त्रस्त है. इसलिए जनता के बीच जाकर उनकी बात सुनने के लिए बीजेपी को परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालनी पड़ी है. इस यात्रा को जनता पूरा समर्थन दे रही है.

प्रियंका गांधी बचकानी हैं: वीके सिंह

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार के शासन में खराब कानून व्यवस्था और युवाओं व किसानों से वादाखिलाफी से पूरी तरह त्रस्त है. इसलिए जनता के बीच जाकर उनकी बात सुनने के लिए बीजेपी को परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालनी पड़ी है. इस यात्रा को जनता पूरा समर्थन दे रही है.

उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बचकानी हैं और उनमें परिपक्वता की कमी है. कांग्रेस ने राजस्थान में बेरोजगारी खत्म करने के बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन राज्य में सरकार बनने के बाद उन्होंने कहा कुछ और किया कुछ और. राज्य में 17 बार पेपर लीक की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में मेहनती लोग रहते हैं और जब पेपर लीक होता है तो उन्हें सबसे ज्यादा दुख होता है. देश में सबसे महंगी बिजली राजस्थान में है.

राजस्थान की तुलना उत्तर प्रदेश से

वीके सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान एक विकसित राज्य है, लेकिन पिछले साढ़े पांच साल में पेपर लीक और महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं. डकैती, यौन शोषण और डकैती की घटनाएं यहां आम हो गई हैं.

वीके सिंह ने राजस्थान की तुलना उत्तर प्रदेश से करते हुए कहा कि एक समय उत्तर प्रदेश में अपराधियों की संख्या बढ़ गई थी, लेकिन आज अपराधी ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में बदलाव जरूरी है. पीएम मोदी की सभी योजनाएं महिलाओं, दलितों और वंचितों के लिए हैं. भाजपा ने परिवर्तन संकल्प यात्रा से प्रदेश में परिवर्तन लाने का मन बना लिया है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story