Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP News: माफिया मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अंगद पर बड़ी कार्रवाई, गाजीपुर में 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

UP News: माफिया मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अंगद पर बड़ी कार्रवाई, गाजीपुर में 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क
x

UP News: UP News: माफिया मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अंगद पर बड़ी कार्रवाई, गाजीपुर में 10 करोड़ की संपत्ति कुर्कगाजीपुर( बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर अंगद राय उर्फ झुल्लन पर रविवार को बड़ी कार्रवाई हुई। गाजीपुर पुलिस-प्रशासन ने 10 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति मुनादी कराकर कुर्क कर ली। अंगद ने अपने सहयोगी हरिनारायण सिंह यादव और चालक निरंजन प्रसाद यादव के नाम से मौजा चकरसीद जफरपूरा शहरी 1960 वर्ग मीटर भूमि रजिस्ट्री कराई थी।

गैंगस्टर एक्ट के तहत अंगद राय पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है। भांवरकोल थाना के प्रभारी निरीक्षक द्वारा प्रेषित आख्या पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने संस्तुति की थी। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कुर्की का आदेश दिया था। इसके बाद जिला पुलिस प्रशासन की टीम ने अंगद राय उर्फ झुल्लन की करीब 10 करोड़ की अचल बेनामी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है।

अंगद राय पर 20 से ज्यादा मुकदमे

पुलिस के मुताबिक, शेरपुर खुर्द गांव निवासी अंगद राय गैंग के सहयोगी हरिनारायण सिंह यादव निवासी शेरपुर खुर्द और चालक निरंजन प्रसाद यादव निवासी लालूपुर मुहम्मदाबाद के नाम से बीते चार सितंबर वर्ष 2014 को मौजा चकरसीद जफरपूरा शहरी 1960 वर्ग मीटर भूमि रजिस्ट्री कराई थी।

संपत्ति कुर्क किए जाने के पहले प्रशासन ने भूखंड पर नोटिस लगाया। इसके बाद मुनादी की गई। अंगद राय के खिलाफ भांवरकोल थाने में विभिन्न संगीन मामलों में 17, मुहम्मदाबाद में दो, नंदगंज में एक और शहर कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस द्वारा अब इसकी बेनामी संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अंगद राय को हो चुकी आजीवन कारावास की सजा

माफिया मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर अंगद राय इन दिन बिहार के भभुआ जिला कारागार में बंद है। हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है। गाजीपुर पुलिस द्वारा उसके ऊपर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। कुछ दिन पूर्व एक गवाह को धमकी देने और रंगदारी मांगने के मामले में शहर कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

पुलिस इसके बेनामी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाने के साथ ही कार्रवाई के लिए चिह्निकरण शुरू कर दिया है। कुछ महीने पहले वह जमानत पर बाहर आया था। बीते तीन मार्च को अंगद, उसके भाई विश्वनाथ राय और करीमुद्दीनपुर के जोगा निवासी अमित राय पर प्रमोद गिरी ने गवाही न देने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने का आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में उसका भाई विश्वनाथ राय जेल में बंद है, जबकि अपराधी अमित फरार है। वहीं पुलिस की डर से अंगद बिहार भाग गया और बीते 13 मार्च को बिहार के भभुआ जनपद में शराब की तीन बोतल के साथ गिरफ्तार हो गया था।

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story