Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP: वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने के लिए लगी भीड़, समय सारिणी जारी, गाजियाबाद-मुजफ्फरनगर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं

UP: वंदे भारत एक्सप्रेस को देखने के लिए लगी भीड़, समय सारिणी जारी, गाजियाबाद-मुजफ्फरनगर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं
x

UP: वंदे भारत एक्सप्रेस ....मेरठ. आनंद विहार टर्मिनल से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल मंगलवार को किया गया। मेरठ रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार टर्मिनल से देहरादून के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन की समयसारिणी जारी कर दी है। यह गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर स्टेशन पर नहीं रुकेगी। सहारनपुर के बजाय टपरी स्टेशन होते हुए संचालित होगी। इससे गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर के लोगों की उम्मीद को झटका लगा। वहीं, यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ छह दिन चलेगी। बुधवार को इसका संचालन बंद रहेगा।

वंदे भारत ट्रेन के चलने की तारीख घोषित होने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर स्टेशन पर स्टॉपेज होने का भरोसा था, जो पूरा नहीं हुआ है। दोनों ही स्टेशन से यह ट्रेन रफ्तार से गुजरेगी। टपरी से सीधे हरिद्वार पहुंचेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सहारनपुर स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने का मतलब है कि कम से कम 10-15 मिनट ट्रेन का रुकना, क्योंकि वहां पर इंजन बदलना पड़ता है।

ट्रेन का शाम का समय

स्टेशन आगमन प्रस्थान

आनंद विहार 00 5.50

मेरठ सिटी 6.४३ 6.45

टपरी 8.04 8.06

हरिद्वार 9.16 9.21

देहरादून 10.16 बजे रात 00

ट्रेन का सुबह का समय

स्टेशन आगमन प्रस्थान

देहरादून 00 7.00

हरिद्वार 8.04 8.08

टपरी 9.27 9.29

मेरठ सिटी 10.32 10.34

आनंद विहार 11.30 पूर्वाह्न 00

नहीं प्रभावित होगी शताब्दी एक्सप्रेस

रेलवे बोर्ड ने वंदे भारत ट्रेन का संचालन आनंद विहार टर्मिनल से शाम और देहरादून से सुबह के समय किया है, ताकि शताब्दी एक्सप्रेस पर इसका कोई असर न पड़े।

आज सुबह सिटी स्टेशन पर लोगों ने देखी ट्रेन

दिल्ली रेल मंडल के डीआरएम रिंपी गर्ग ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे ट्रायल के लिए आनंद विहार से रवाना हुई। करीब सुबह सवा छह बजे मेरठ के सिटी स्टेशन पर रुकी। इस दौरान लोगों की भीड़ वंदे भारत को देखने के लिए उमड़ पड़ी।

आठ कोच की ट्रेन पूरी तरह से न सिर्फ वतानुकूलित है बल्कि आधुनिक सुविधाओं से भी सुसज्जित है। ट्रेन के अंदर बड़ी टीवी स्क्रीन लगी हुई है जिस पर यात्री मनोरंजन करते हुए सफर करेंगे। इसके अलावा यात्री को यह भी पता चलता रहेगा कि ट्रेन किस जगह से गुजर रही है।

जनता को दिखाने के लिए यह ट्रेन रुड़की, सहारनपुर के स्टेशनों पर रुकेगी। वहीं शाम को यह दोपहर दो बजे देहरादून से वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी। ट्रेन का सिर्फ एक कोच लोगों को दिखाने के लिए खोला जाएगा।

25 को स्टेशन पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

वंदे भारत ट्रेन का सिटी स्टेशन पर भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है। इसके तहत जीआरपी व आरपीएफ थाने के पास सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए मंच बनाया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम कॉलेजों की छात्र-छात्राओं द्वारा की जाएगी।

रेलवे बोर्ड से जारी समयसारिणी के अनुसार वंदे भारत ट्रेन गाजियाबाद व मुजफ्फरनगर नहीं रुकेगी। टपरी के रास्ते से संचालन किया जाएगा। मेरठ सिटी स्टेशन पर सिर्फ दो मिनट का ठहराव है। आज और 25 मई को पांच मिनट का ठहराव है। - आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक सिटी स्टेशन

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story