Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

राजनीति: 'राहुल गांधी नहीं, पीएम मोदी को चैलेंज करें ओवैसी', संजय राउत का एआईएमआईएम प्रमुख पर पलटवार

Abhay updhyay
25 Sep 2023 10:40 AM GMT
राजनीति: राहुल गांधी नहीं, पीएम मोदी को चैलेंज करें ओवैसी, संजय राउत का एआईएमआईएम प्रमुख पर पलटवार
x

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ओवैसी साहब को राहुल गांधी को नहीं बल्कि मोदी जी को हैदराबाद आकर चुनाव लड़ने की चुनौती देनी चाहिए. अब राहुल गांधी का कद इतना बढ़ गया है कि वह देश में कहीं भी चुनाव लड़ेंगे तो जीतेंगे. चुनाव जीतने के लिए भाजपा का रवैया ठीक नहीं है, वे संविधान, कानून और नियमों की धज्जियां उड़ाकर संसद चलाते हैं।

ओवैसी ने दी थी चुनौती

इससे पहले रविवार को असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से लड़ने की चुनौती दी थी. एआईएमआईएम प्रमुख अपने संसदीय क्षेत्र हैदराबाद में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बाबरी मस्जिद का भी जिक्र किया गया

इस मौके पर औवेसी ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के शासनकाल में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाई गई थी. उन्होंने कहा, 'मैं आपके नेता (राहुल गांधी) को चुनौती दे रहा हूं कि वे वायनाड से नहीं बल्कि हैदराबाद से चुनाव लड़ें. आप बड़े-बड़े बयान देते रहते हैं, मैदान में आएं और मेरे खिलाफ लड़ें। कांग्रेस वाले बहुत कुछ कहेंगे, लेकिन मैं तैयार हूं.

राजनीतिक लड़ाई क्यों?

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान बाबरी मस्जिद और सचिवालय मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया था. गौरतलब है कि तेलंगाना में कांग्रेस और एआईएमआईएम के बीच टकराव चल रहा है, क्योंकि दोनों पार्टियां इस साल के अंत में होने वाले राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश कर रही हैं।

Next Story