Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

आज पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार? गैर जमानती वारंट जारी

Saurabh Mishra
25 July 2023 4:40 AM GMT
आज पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार? गैर जमानती वारंट जारी
x

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की मुश्किलें खत्म होती दिख नहीं रही हैं. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सोमवार (24 जुलाई) को अवमानना मामले में इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया.| पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इससे पहले इमरान खान को पेशी के लिए कई बार बुलाया, लेकिन इमरान खान पेश नहीं हुए. इसके बाद चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (IG) को जिम्मेदारी सौंपी है.|

अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयोग के खिलाफ कथित तौर पर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए पिछले साल खान (70) और उनकी पार्टी के पूर्व नेताओं असद उमर और फवाद चौधरी के खिलाफ अवमानना ​​कार्यवाही शुरू की थी.

ECP के सदस्य निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने 11 जुलाई को पिछली सुनवाई में उमर को राहत देने के साथ-साथ खान और चौधरी के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. पीठ ने सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तारीख निर्धारित की थी.

ECP के सामने पेश होने में विफल

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने अपने नए आदेश में कहा कि 16 जनवरी और 2 मार्च को खान के लिए नोटिस और जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद भी वह ECP के सामने पेश होने में विफल रहे थे. इसी को लेकर पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

ECP ने आज सुबह 10 बजे तक गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश दिया आदेश है. इसी पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि ये इन सब के पीछे गृह मंत्री की साजिश है.

इमरान खान की प्रतिक्रिया

इमरान खान की मामले पर प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने कहा कि मुझे हटाने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए एक और वारंट निकाला गया. वहीं पाकिस्तान की एक अदालत में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी , दो बहनों और एक के खिलाफ सुनवाई हुई है. इसमें दोनों बहनों और रिश्तेदारों को भगोड़ा घोषित किए जाने की कवायद शुरू हो गई.

Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story