Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

धार्मिक स्थल को दिया नोटिस, चौकी पर पथराव, 1 डीएसपी, 3 पीएसआई घायल

Trinath Mishra
17 Jun 2023 8:40 AM GMT
धार्मिक स्थल को दिया नोटिस, चौकी पर पथराव, 1 डीएसपी, 3 पीएसआई घायल
x

अहमदाबाद:गुजरात में एक बार फिर पुलिस पर हमले की घटना सामने आई है। जूनागढ़ जिले में नगर निगम ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल को नोटिस दिया था। जिसके बाद मजेवाड़ी दरवाजा के पास कुछ लोगों ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। पत्थरबाजी की इस घटना में 1 डीएसपी, 3 महिला पीएसआई सहित पुलिसकर्मी घायल हुए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वहीं दूसरी ओर पुलिस की तरफ पत्थरबाजी करने वालों की पहचान भी कर रही है।

जूनागढ़ में प्रेशर रिलीफ को लेकर पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई है. जिसमें भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ की। असामाजिक तत्वों ने बाइक को जलाते हुए एसटी बस पर पथराव भी किया। इसके साथ ही मजेवाड़ी गेट पुलिस चौकी के पास पुलिस वाहन पर पथराव करने के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि एक धार्मिक स्थल को नोटिस देने के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। पथराव की इस घटना में अब तक एक डीएसपी, 3 पीएसआई और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिपरजॉय के संकट के बीच पुलिस पर हमले की इस घटना को राज्य के गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है। पुलिस के आला अधिकारी जूनागढ़ में हुए घटना पर नजर बनाए हुए हैं। तो वहीं पथराव करने वाले की पहचान के लिए सामने आए वीडियो और आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। नोटिस में धार्मिक स्थल की वैधता को लेकर जानकारी मांगी गई थी। इस पूरी घटना पर हिंदू संगठनों से जुड़े एंटी लव जेहाद कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी ने हमला बोला है और कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story