Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

नए संसद भवन पहुंचे कंगना रनौत-ईशा गुप्ता

Prachi Khosla
19 Sep 2023 11:55 AM GMT
नए संसद भवन पहुंचे कंगना रनौत-ईशा गुप्ता
x

19 सितंबर को देश को नई संसद मिल गई। यह सभी के लिए ऐतिहासिक क्षण है। नई संसद के उद्घाटन के इस ऐतिहासिक पल की गवाह बॉलीवुड की दो डीवाज़ भी बनीं। Kangana Ranaut और Esha Gupta नई संसद पहुंचीं. दोनों एक्ट्रेसेस को स्पेशल इनविटेशन मिला था.

19 सितंबर को देश को नई संसद मिली। यह हर किसी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।' इस खास अवसर पर पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने देशवासियों को बधाई दी. नई संसद के उद्घाटन के ऐतिहासिक पलों की गवाह दो बॉलीवुड डीवाज भी बनीं. Kangana Ranaut और Esha Gupta नई संसद पहुंचीं. दोनों एक्ट्रेसेस को स्पेशल इनविटेशन मिला था.

नई संसद पहुंचीं कंगना-ईशा

संसद भवन के बाहर से कंगना रनौत और ईशा गुप्ता का वीडियो सामने आया है. दोनों एक्ट्रेस एथनिक लुक में दिखीं। इस दौरान कंगना सफेद साड़ी में नजर आईं तो वहीं ईशा गुप्ता पीच कलर के सूट में बेहद खूबसूरत लग रही थीं. कंगना और ईशा ने हंसते हुए फोटोग्राफर्स को पोज दिए.

महिला आरक्षण बिल पर क्या बोलीं कंगना?

Kangana ने महिला आरक्षण बिल के बारे में बात की. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के काम की जमकर तारीफ की. कंगना ने बताया कि महिलाओं के लिए राजनीति में करियर बनाना कितना कठिन है। Kangana ने कहा कि नई संसद के पहले सत्र को महिला सशक्तीकरण के लिए समर्पित करना सम्मान की बात है. वह कहती हैं- जब से पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से उन्होंने बहुत कुछ किया है. इसका सारा श्रेय उन्हीं को जाता है। अब हम थल सेना, वायुसेना जैसे युद्ध क्षेत्रों में अधिक महिलाओं को देखते हैं। यह नया युग है. अभिनेत्री ने संसद की नई इमारत को खूबसूरत बताया.

Kangana Ranaut खुलकर अपने विचार व्यक्त करने के लिए जानी जाती हैं। वह राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखने से नहीं कतराती हैं। कई बार वह पीएम मोदी की तारीफ कर चुकी हैं. Kangana की राजनीति में रुचि को देखते हुए उनके राजनीति में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं. लेकिन अभी उनका पूरा फोकस फिल्मों पर है। एक्टिंग के साथ-साथ वह निर्देशन में भी उतर चुकी हैं. Kangana की आने वाली फिल्मों में तेजस, चंद्रमुखी, इमर्जेंसी शामिल हैं। फिल्म इमरजेंसी का निर्देशन वह खुद ही कर रही हैं.

पीएम का सांसदों को सुझाव

नये संसद भवन का उद्घाटन 'गणेश चतुर्थी' के शुभ अवसर पर हुआ. नई संसद में संसदीय कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है. मालूम हो कि संसद का 5 दिनों का विशेष सत्र चल रहा है. इस सत्र का पहला दिन सोमवार को पुराने संसद भवन में आयोजित हुआ। दूसरे दिन की कार्यवाही नई बिल्डिंग में हो रही है. संसद के विशेष सत्र के दौरान पीएम ने सेंट्रल हॉल से सांसदों को संबोधित करते हुए पुरानी संसद को 'संविधान भवन' में बदलने का सुझाव दिया.

पीएम ने कहा, पुरानी संसद हमारे जीन के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बनी रहे। जब हम इसे संविधान सभा कहते हैं तो यह हमें उन महापुरुषों की भी याद दिलाती है जो कभी संविधान सभा में बैठे थे। भावी पीढ़ी को यह उपहार देने का अवसर नहीं चूकना चाहिए।

Next Story