Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hamas: 'हमास के सामने तो अल-कायदा भी अच्छा है, ये तो राक्षस हैं', जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्यों कही ये बात

Abhay updhyay
14 Oct 2023 6:15 AM GMT
Hamas: हमास के सामने तो अल-कायदा भी अच्छा है, ये तो राक्षस हैं, जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्यों कही ये बात
x

फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने बीते हफ्ते इस्राइल पर हमला कर 1300 लोगों की जान ले ली। हमास के हमले की बर्बरता की खबरें दुनियाभर में सुर्खियां बन रही हैं। अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमास को अल-कायदा से भी खूंखार और बर्बर बताया है। फिलाडेल्फिया में एक कार्यक्रम के दौरान जो बाइडन ने कहा कि 'जितना हमें हमास के हमले के बारे में पता चल रहा है, यह उतना ही डरावना होता जा रहा है। हजार से ज्यादा मासूम लोगों की जान चली गई, जिनमें 27 अमेरिकी भी शामिल हैं।'


'ये लोग राक्षस हैं'

जो बाइडन ने कहा कि 'इन लोगों (हमास) के सामने अल कायदा भी पवित्र लग रहा है। ये लोग राक्षस हैं। अमेरिका ने इस्राइल के साथ खड़े होकर कोई गलती नहीं की है। अमेरिका इस्राइल के साथ खड़ा है। सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एंटनी ब्लिंकन हाल ही में इस्राइल से लौटे हैं और आज सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस लॉयड ऑस्टिन इस्राइल में हैं।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस्राइल के पास अपनी सुरक्षा और जवाबी कार्रवाई के लिए कोई कमी ना रहे।

बंधक बनाए गए अमेरिकियों को बचाने की कोशिशों में जुटे

जो बाइडन ने कहा कि गाजा पट्टी में मानवीय संकट पर ध्यान देना भी उनकी प्राथमिकता में है। उनकी टीम मध्य पूर्व के हालात पर नजर रख रही है और इस्राइल, मिस्त्र, जॉर्डन और अन्य अरब देशों के साथ लगातार बातचीत कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम ये बात जानते हैं कि अधिकतर फलस्तीनी हमास का समर्थन नहीं करते। आज सुबह, मैंने इस्राइल पर हमले का शिकार हुए और बंधक बनाए गए अमेरिकी नागरिकों के परिजनों से बातचीत की। बाइडन ने कहा कि लोगों को अपने प्रियजनों के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वह कहां हैं और किस हाल में हैं। हमने उन्हें हरसंभव मदद का वादा किया है। हम हमास द्वारा बंधक बनाए गए अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

TagsHamas
Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story