Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

27 मई को नीति आयोग के सामने सीएम योगी बताएंगे यूपी की विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद।

27 मई को नीति आयोग के सामने सीएम योगी बताएंगे यूपी की विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां, पीएम मोदी रहेंगे मौजूद।
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 मई को नई दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में औद्योगिक निवेश और निर्यात, स्वास्थ्य और पोषण, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में राज्य सरकार की उपलब्धियों और नवाचारों को साझा करेंगे. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में।

मुख्यमंत्री फरवरी माह में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता और प्रदेश के औद्योगिक परिदृश्य में इसके माध्यम से प्राप्त निवेश से होने वाले परिवर्तनों के बारे में शासी परिषद की बैठक में चर्चा करेंगे. वे पिछले छह साल के दौरान राज्य के निर्यात में हुई वृद्धि के बारे में भी बताएंगे।

वे बैठक में डिफेंस कॉरिडोर के जरिए रक्षा उत्पादन क्षेत्र द्वारा हासिल की गई गति का भी जिक्र करेंगे. वह राज्य में पीएम गति शक्ति योजना की प्रगति और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की सुविधा के लिए नियामकीय बाधाओं को दूर करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में भी बताएंगे।

राज्य सरकार ने स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में भी कई नवाचार किए हैं, जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री इस बैठक में देंगे। नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों से भी शासी परिषद को अवगत कराएंगे.

योगी महिला सशक्तीकरण की दिशा में मिशन शक्ति के तहत चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी देंगे। महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कन्या सुमंगला योजना के बारे में भी बताएंगे.

नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा भी शामिल होंगे. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को संचालन परिषद की बैठक को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की.

Next Story