Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

कांग्रेस के 9 सवालों पर बीजेपी का पलटवार, याद दिलाई 2जी, कॉमनवेल्थ, आदर्श, बोफोर्स घोटाले

कांग्रेस के 9 सवालों पर बीजेपी का पलटवार, याद दिलाई 2जी, कॉमनवेल्थ, आदर्श, बोफोर्स घोटाले
x

केंद्र में मोदी सरकार के पूरा होने के मौके पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. शुक्रवार दोपहर कांग्रेस नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी से नौ सवाल पूछे. वहीं कांग्रेस के सवालों पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है. भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को यूपीए शासन के दौरान हुए घोटालों की याद दिलाई है।

कांग्रेस की बेशर्मी की पराकाष्ठा

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सवाल पूछे हैं, लेकिन यह झूठ का पुलिंदा है। यह कांग्रेस की बेशर्मी की हद है. आलोचना करो, लेकिन आलोचना करके देश के अंदर संकल्प को कमजोर मत करो, यह बहुत बड़ा अपमान है। यह उन लाखों सेवाकर्मियों, डॉक्टरों, नर्सों, सफाईकर्मियों, एम्बुलेंस चालकों का अपमान है, जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की।

भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है

रविशंकर ने आगे कहा कि भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. आज 16 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस एक्सपोर्ट हो रहा है। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल विनिर्माता बन गया है। भारत में डिजिटल भुगतान का आंकड़ा 10 अरब डॉलर है। Digital India हो, Digital Payments हो, GST हो, Mobile Manufacturing हो, सड़कें हों, Airport हों, बिजली हो, किसानों की बात हो, नेशनल हाईवे की बात हो, Startup India की बात हो, आज भारत विकास के हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। . कांग्रेस को ये सब नहीं दिखता तो कोई क्या कर सकता है.

कांग्रेस भ्रष्टाचार पर सवाल पूछ रही है, जिसके शासनकाल में 2जी घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, आदर्श घोटाला, बोफोर्स, अंतरिक्ष घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला जैसे इतने बड़े घोटाले हुए... कांग्रेस ने अपने लिए 4सी ग्रेडिंग चुनी है- कट, कमीशन, भ्रष्टाचार तथा कांग्रेस। ये है कांग्रेस।

चीन के मसले पर भी पलटवार

कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल पूछ रही है, वो भी चीन के संदर्भ में. सुनिए कांग्रेस के साथियों- भारत की जो भूमि गई है, वह कांग्रेस की ही सरकार गई है। आज भारत ने गलवान और डोकलाम में अपनी विश्वसनीयता दिखाई है। यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला भारत है, जिसने 300 चीनी ऐप बंद कर दिए। इसी तरह उरी हो या बालाकोट, उसने घर में घुसकर मारा।

Next Story