Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

बरेली की बेटी ने किया कमाल अमेरिका में मीनू बनीं मिसेज यूएसए यूनिवर्स, अटलांटा में किया ताज

बरेली की बेटी ने किया कमाल अमेरिका में मीनू बनीं मिसेज यूएसए यूनिवर्स, अटलांटा में किया ताज
x

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की बेटी मीनू गुप्ता ने अमेरिका में आयोजित मिसेज यूएसए यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश का मान बढ़ाया है. अमेरिका के अटलांटा में 26 मई को हुए इस रंगारंग कार्यक्रम में मीनू की ताजपोशी हुई। मीनू नवाबगंज की रहने वाली हैं.

मीनू के पास यूएस की नागरिकता है। लिहाजा वह मिसेज यूनिवर्स-2023 में हिस्सा ले सकती हैं। इसमें अमेरिका के विभिन्न शहरों से कई प्रतिभागियों ने भाग लिया। कई दौर की मशक्कत के बाद अंतिम फैसला मीनू के पक्ष में गया। मीनू 20 नवंबर 2021 को कैलीफोर्निया में मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब भी जीत चुकी हैं। मीनू के भारत से रिश्तेदार और दोस्त दिन भर उन्हें उनकी सफलता पर बधाई देने के लिए फोन करते रहे।

मीनू का जन्म नवाबगंज में हुआ

चीनी मिल से सेवानिवृत्त कौशल गुप्ता नवाबगंज में पुराने अस्पताल के पास रहते थे। यहीं मीनू का जन्म हुआ था। इसके बाद खेल कोटे से नौकरी मिलने के बाद कौशल गुप्ता उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के किच्छा में रहने लगे। मीनू ने कक्षा छह से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा किच्छा के जीजीआईसी में की।

बाद में उन्होंने पंतनगर यूनिवर्सिटी से बीएससी और पंजाब यूनिवर्सिटी से एमएससी की। जूनियर रिसर्च फेलोशिप में उन्हें देश में चौथा रैंक मिला है। मीनू ने अमर उजाला से फोन पर बात करते हुए देश के युवाओं को एक संदेश दिया है. उनका कहना है कि सभी युवा अपनी पढ़ाई ठीक से करें। पढ़ाई से सब कुछ हासिल हो सकता है।

मीनू ने कहा कि वह आज जो कुछ भी हैं अपनी पढ़ाई की बदौलत ही हैं। वह कहती हैं कि उनके पिता ने उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। वह उनके लिए एक नायक हैं। उनके पिता ने ही कहा था कि अगर जिंदगी में कुछ बड़ा करना है तो बस अपनी पढ़ाई पर ध्यान दो। अधिक से अधिक समय अपनी पढ़ाई पर खर्च करें। इससे आपके सारे सपने साकार होंगे।



मीनू साल 2007 में अमेरिका चली गई थीं।

पंतनगर विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर मीनू ने नेपाल के विशाल गुप्ता से शादी की। वह अमेरिका में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। शादी के बाद मीनू भी अमेरिका चली गईं। वहां उन्होंने फाइनेंस में एमबीए किया था। इसके बाद उन्होंने यहां काम करना शुरू कर दिया।

अभी पिछले हफ्ते ही, मीनू ने ओवल में वरिष्ठ प्रबंधक (वित्त) के रूप में शामिल होने के लिए माइक्रोसॉफ्ट की एक्सबॉक्स मार्केटिंग लीड उत्तरी अमेरिका की नौकरी छोड़ दी है। मीनू का 10 साल का एक बेटा हृदय और सात साल की बेटी इदाया है। पति विशाल अमेरिका में ही एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।


Next Story