Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'यात्रा करने से बचें' कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Abhay updhyay
20 Sep 2023 10:24 AM GMT
यात्रा करने से बचें कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
x

कनाडा के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत ने कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी इस एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों और कनाडा की यात्रा पर विचार कर रहे लोगों से अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को कनाडा के उन इलाकों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है जहां भारत विरोधी गतिविधियां देखी गई हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि हाल ही में भारतीय राजनयिकों और भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करने वाले भारतीयों को निशाना बनाया गया है। इसलिए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं देखी गई हैं।

विदेश मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि वह कनाडा में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए कनाडाई अधिकारियों के संपर्क में रहेगा। कनाडा में बिगड़ते सुरक्षा माहौल को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने खासतौर पर भारतीय छात्रों को अत्यधिक सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी है।

पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर की मुलाकात

भारत और कनाडा के बीच बिगड़ते रिश्तों के बीच भारत एक्शन मोड में है। दोनों देशों के बीच जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर की बुधवार को संसद में मुलाकात हुई.|

TagsCanada
Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story