Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Andhra Pradesh: नारा लोकेश से सीआईडी की पूछताछ शुरू, अमरावती इनर रिंग रोड घोटाले से जुड़ा है मामला

Abhay updhyay
10 Oct 2023 7:22 AM GMT
Andhra Pradesh: नारा लोकेश से सीआईडी की पूछताछ शुरू, अमरावती इनर रिंग रोड घोटाले से जुड़ा है मामला
x

आंध्र प्रदेश सीआईडी ने अमरावती इनर रिंग रोड घोटाला मामले में टीडीपी नेता और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश से मंगलवार को पूछताछ शुरू की।


सुबह नौ बजे पहुंचे

टीडीपी नेता नारा लोकेश सुबह नौ बजकर नौ मिनट पर गुंटूर जिले के ताडेपल्ली स्थित सीआईडी के आर्थिक अपराध शाखा-55 कार्यालय में पहुंचे।


क्या है नारा लोकेश पर आरोप

सीआईडी का आरोप है कि नारा लोकेश ने अमरावती इनर रिंग रोड के आदेश में बदलाव कर लाभ कमाया और घोटाले में अहम भूमिका निभाई। आरोप है कि आंध्र प्रदेश की 2014-2019 के बीच रही सरकार में उच्च अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त रहे और इस दौरान अमरावती के मास्टर प्लान की डिजाइनिंग और रिंग रोड और अन्य सड़कों को जोड़ने की योजना में धांधली की गई। इस मामले में कई अन्य आरोपी भी हैं। नारा लोकेश को इस मामले में 14वां आरोपी बनाया गया है।

धारा 41ए के तहत नोटिस जारी

सीआईडी इस घोटाले की जांच कर रही है। सीआईडी ने ही टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस पर नारा लोकेश की कानूनी सलाहकार टीम ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की लेकिन अदालत ने इस याचिका को खारिज कर दिया है और नारा लोकेश को सीआईडी की पूछताछ में सहयोग करने को कहा है। बता दें कि सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत दिए गए नोटिस के कारण नारा लोकेश पूछताछ के लिए पुलिस अधिकारी के सामने पेश हुए हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story