Begin typing your search above and press return to search.
Photos / Videos

मशहूर हॉलीवुड अभिनेता जैक एक्सेलरोड का निधन, 93 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

SaumyaV
17 Dec 2023 7:29 AM GMT
मशहूर हॉलीवुड अभिनेता जैक एक्सेलरोड का निधन, 93 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस
x

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जैक एक्सेलरोड का निधन हो गया है। उन्होंने 93 वर्ष की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जैक एक्सेलरोड का निधन हो गया है। उन्होंने 93 वर्ष की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता के प्रतिनिधि जेनिफर गारलैंड ने उनके निधन की सूचना दी और बताया कि एक्सलरोड की 28 नवंबर को लॉस एंजिल्स में प्राकृतिक कारणों से मृत्यु हो गई।





इस शो से मिली पहचान

जैक एक्सेलरोड ने टेलीसीरीज 'जनरल हॉस्पिटल' में 1987 से 1989 तक 40 एपिसोड के लिए विक्टर जेरोम की भूमिका निभाई। इसके अलावा, उन्हें 'माई नेम इज अर्ल' में इलेक्ट्रोलारिंक्स गाइ के रूप में उनकी भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था। 'ग्रे'ज एनाटॉमी' से उन्हें खास लोकप्रियता मिली।





कई शोज में दिखाया अभिनय का हुनर

अभिनेता ने 'डलास,' 'हिल स्ट्रीट ब्लूज,' 'डायनेस्टी', 'ऑउटलॉस', 'नाइट कोर्ट,' 'नॉट्स लैंडिंग', 'स्क्रब' 'स्टार-विंग', 'रे डोनोवन,' 'ब्रुकलिन नाइन-नाइन' और 'मॉडर्न फैमिली' समेत कई टेलीविजन सीरीज में काम किया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'बनानास' से की। इसके अलावा, वे 'वाइस', 'रोड टू रिडेम्पशन', 'हैनकॉक', और 'लिटिल फॉकर्स' जैसी फिल्मों में दिखाई दिए।





अमेरिकी सेना में की थी नौकरी

25 जनवरी, 1930 को एल.ए. में जन्मे जैक एक्सेलरोड ने अमेरिकी सेना में एक कॉर्पोरल के रूप में कार्य किया था। वे फरवरी 1953 से फरवरी 1955 तक जर्मनी में तैनात रहे। बाद में उन्होंने यूसी बर्कले में वास्तुकला में महारत हासिल की और वाशिंगटन राज्य में एक वास्तुकार के रूप में लाइसेंस प्राप्त किया।

Next Story