Begin typing your search above and press return to search.
Photos / Videos

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में एकमात्र भारतीय हैं Deepika Padukone, यहां देखें पूरी लिस्ट….

Prachi Khosla
26 July 2023 1:44 PM GMT
दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में एकमात्र भारतीय हैं Deepika Padukone, यहां देखें पूरी लिस्ट….
x

Jodie Comer को हाल ही में विज्ञान द्वारा दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का चेहरा चुना गया है। इस लिस्ट में दस महिलाओं के नाम घोषित किए गए हैं, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस Deepika Padukone ने भी अपनी जगह बनाई है। Deepika Padukone एकमात्र भारतीय महिला हैं। जिनका नाम दुनिया की दस खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल है. तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किसका नाम शामिल है और दीपिका किस नंबर पर हैं।

सबसे पहले तो बता दें कि ये लिस्ट एक वैज्ञानिक द्वारा जारी की गई है. जिन्होंने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला चेहरों के सौंदर्य अनुपात को मापने के लिए प्राचीन ग्रीक तकनीक को लागू करने के लिए कम्प्यूटरीकृत मैपिंग रणनीति का उपयोग किया है। जिसमें जोड़ी के चेहरे को रेशियो के हिसाब से 98.7 प्रतिशत का स्कोर मिला है।

इस नंबर पर दीपिका पादुकोण रहीं

जानकारी के मुताबिक, यूके स्थित प्लास्टिक सर्जन dr julian de silva ने अध्ययन के मुताबिक Jodie Comer को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला चेहरे के रूप में चुना है। इसमें अभिनेत्री zendaya, मॉडल bela hadeed को क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा गया है। वहीं, Beyoncé और Kim Kardashian ने भी इस लिस्ट में जगह बनाई है। Deepika Padukone की बात करें तो वह दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में नौवें नंबर पर थीं।

यहां Jodie Comer के अलावा प्रतिशत में सेलेब्स के गोल्डन रेशियो स्कोर हैं।

1. Zendaya (94.37)

2. Bella hadid (94.35)

3. Beyonce (92.44)

4. Ariana Grande (91.81)

5. Taylor Swift (91.64)

6.Jordan don (91.39)

7.Kim Kardashian (91.28)

8. Deepika Padukone (91.22)

9. Hyon Jung (89.63)

Next Story