Begin typing your search above and press return to search.
कानून और न्याय

इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस, रनवे पर पैसेंजर्स को बिठाकर खिलाया था खाना, अब सरकार ने लिया एक्शन

Kanishka Chaturvedi
16 Jan 2024 10:46 AM GMT
इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस, रनवे पर पैसेंजर्स को बिठाकर खिलाया था खाना, अब सरकार ने लिया एक्शन
x

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर पैसेंजर्स को बिठाकर खाना खिलाने के मामले में इंडिगो की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस जारी किया है और इस पूरे मामले पर जवाब मांगा है. दरअसल, गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट को 12 घंटे की देरी के बाद मुंबई की ओर डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था और रनवे पर ही खाना खाया था.

इससे संबंधित सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए, जिनमें से एक वीडियो में यात्रियों को रनवे पर जमीन पर बैठकर खाते हुए दिखाया गया. वायरल वीडियो में कुछ पैसेंजर्स को खाना खाते हुए देखा गया. इस वीडियो के वायरल होने पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यह कदम उठाया है.

इंडिगो ने मांगी थी माफी

हालांकि, इस घटना के लिए इंडिगो की ओर से पैसेंजर्स से माफी भी मांगी गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इंडिगो ने कहा है कि वह 14 जनवरी को गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत है. दिल्ली में विजिबिलिटी (दृश्यता) कम होने के कारण फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया था. इसके लिए इंडिगो अपने ग्राहकों से माफी मांगती है और फिलहाल कंपनी इस घटना की जांच रही है.

इसी बीच विमानन नियामक एजेंसी डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस से उड़ान में देरी के संबंध में सटीक वास्तविक समय की जानकारी साझा करने को कहा है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार डीजीसीए ने कोहरे के कारण होने वाली देरी के बारे में पैसेंजर्स को सटीक जानकारी देने को कहा है. साथ ही डीजीसीए ने कहा है कि हवाई अड्डों पर इंतजार करने वाले पैसेंजर्स को एयरलाइंस कंपनियां उड़ान में देरी के संबंध में अपडेट करती रहें.

पायलट पर पैसेंजर ने किया था हमला

बता दें कि इससे पहले भी रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें इंडिगो की एक फ्लाइट में एक पैसेंजर को कैप्‍टन के साथ मारपीट करते हुए देखा गया. मीडिया में आई खबरों के अनुसार यह वीडियो 14 जनवरी का बताया जा रहा है. यह वीडियो दिल्ली से गोवा जाने वाली फ्लाइट A20N का है जो दिल्‍ली एयरपोट पर 10 घंटे से ज्यादा समय तक खड़ी रही. इसी विमान में एक पैसेंजर ने पायलट पर उस समय हमला कर दिया था जब वह फ्लाइट के देर होने की सूचना का अनांउसमेंट कर रहा था.


Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story