Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

बालीबुड के वो सुपर स्टार जिन्होंने समय से पहले दुनिया से कहा अलविदा

Prachi Khosla
31 July 2023 11:55 AM GMT
बालीबुड के वो सुपर स्टार जिन्होंने समय से पहले दुनिया से कहा अलविदा
x

1. Irrfan Khan – Irrfan Khan भारतीय सिनेमा के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक रहे है, वह हमेशा से अपने पैशन का पालन करते रहे है । हॉलीवुड में भी अपनी शानदार उपस्थिति रखने वाले Irrfan Khan का शानदार जीवन, Medical Complications के कारण समाप्त हो गया। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इरफान पिछले काफी समय से ट्यूमर और आंतों के इन्फेक्शन से जूझ रहे थे।


2. Sridevi - भारतीय सिनेमा की जानी मानी अभिनेताओं में से एक है श्रीदेवी, बॉलीवुड उस समय सदमे में आ गया जब अभिनेत्री श्रीदेवी की 2018 में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। पांच दशकों से अधिक समय तक फैले अपने करियर में अभिनेत्री ने कई यादगार फिल्में दी हैं, जिनमें से प्रत्येक में ऐसी भूमिकाएं भी है जो हमेशा दिल में रहेंगी। 54 साल की उम्र में उनकी अचनाक मृत्यु हो गई जब वह दुबई मअपने होटल के कमरे के बाथटब में डूब गईं, जहां वह एक शादी में गयी हुई थी।


3. Jiah Khan - जिआह खान की मृत्यु बॉलीवुड को हिलाकर रख देने वाली सबसे सनसनीखेज आत्महत्याओं में से एक है, 25 वर्षीय Jiah Khan ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । 2007 में अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली Jiah Khan ने 2013 में निधन से पहले सिर्फ तीन फिल्मों में अभिनय किया था। कई साल बीत जाने के बाद भी उनकी मौत विवाद का कारन बनी हुई है। कथित तौर पर Jiah Khan ने अपने एक्स बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के रिश्ते अनबन ये कारण jiah को अपनी जान गवानी पड़ी। Jiah Khan ने सूरज पंचोली को एक सुसाइड नोट में संबोधित किया था, जिन्हें बाद में आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। उनके निधन ने Jiah Khan को उन कई बॉलीवुड अभिनेताओं में शामिल कर दिया जिनकी मृत्यु काफी कम उम्र में हो गई।


4. Sushant Singh Rajput - प्रसिद्ध सेलिब्रिटी आत्महत्याओं में से एकहै SSR की मौत , Sushant Singh Rajput का निधन काफी विवादों का कारण बना रहा है। अपने समय के बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन और सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक Sushant Singh Rajput भी है , इनकी 2020 में 34 साल की उम्र में आत्महत्या से मृत्यु हो गई। उनकी रहस्यमयी मौत के कारण ही , बॉलीवुड में नेपोटिस्म भी उभर कर आया है, जबकि यह व्यापक रूप से माना जाता है कि निधन की अप्राकृतिक परिस्थितियों में कोई अलौकिक कारक हो सकता है।


5. Madhubala - मधुबाला को जीवन में उनकी बेहतरीन सुंदरता के साथ-साथ फिल्मों में उनकी स्थायी विरासत के लिए भी जाना जाता है, वह अब तक की बॉलीवुड अभिनेत्रियों में सबसे माननीय अभिनेत्रियों में से एक थीं। जब से मधुबाला ने महज 9 साल की उम्र में अपने कर्रिएर की शुरुआत की , तब से वह दुनिया का ध्यान अपनी और आकर्षित करती आ रही है। हॉलीवुड में पहली भारतीय महिला के रूप में, न केवल अभिनेत्री का जश्न माना गया, बल्कि उनकी तुलना legendary Marilyn Monroe से भी की गई। हालाँकि, उनकी मौत व्यक्तिगत रूप से अल्पकालिक रही, 1969 में 36 वर्ष की आयु में हृदय और फेफड़ों की Medical complications के कारण मधुबाला का निधन हो गया।




Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story