Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

Shah Rukh Khan:संगीतकार अनु मलिक ने सुनाया दिलचस्प किस्सा, किंग खान शाहरुख कैसे बने बॉलीवुड के 'बादशाह'?

Kanishka Chaturvedi
6 Feb 2024 5:50 AM GMT
Shah Rukh Khan:संगीतकार अनु मलिक ने सुनाया दिलचस्प किस्सा,  किंग खान शाहरुख कैसे बने बॉलीवुड के बादशाह?
x

साल 2023 में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देने वाले स्टार शाहरुख खान लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं। बॉलीवुड में हर किसी के पास उनसे जुड़ी कोई न कोई कहानी जरूर रहती है। पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार अनु मलिक ने शाहरुख खान के बारे में मीडिया से खुलकर बातें कीं। उन्होंने मीडिया के साथ एक 25 साल पुराना किस्सा साझा किया।





कैसे मिला शाहरुख को 'बादशाह' का टैग?

अनु मलिक और शाहरुख खान ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। पिछले दिनों एक साक्षात्कार के दौरान संगीतकार ने बताया, 'मैं 'फिल्म 'बादशाह' का संगीत निर्देशन कर रहा था। उसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में मैं और शाहरुख एक फ्लाइट से कहीं जा रहे थे। उस यात्रा के दौरान मैंने फ्लाइट में शाहरुख खान को अलग अलग शब्दों में 'बादशाह ओ बादशाह' गाने की धुन को गुनगुना सुनाया था। जैसे ही शाहरुख ने बादशाह शब्द सुना, उन्हें तुरंत ही उस धुन से प्यार हो गया। बाद में 'बादशाह' फिल्म का टाइटल ट्रैक भी वही गाना बना और उसी गाने के बाद शाहरुख खान को लोग 'बादशाह' नाम से भी बुलाने लगे।'





'बादशाह' की सिल्वर जुबली

शाहरुख खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म 'बादशाह' के रिलीज को 25 साल हो चुके हैं, लेकिन दर्शकों को आज भी यह फिल्म बेहद पंसद है। फिल्म में शाहरुख और ट्विंकल की केमस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। कॉमेडी और रोमांस से भरपूर इस फिल्म में शाहरुख खान एक अलग अंदाज में दिखाई दिए थे। 'बादशाह' फिल्म के गानें आज भी श्रोताओं के काफी पसंद हैं।





अनु मालिक का वर्क फ्रंट

अनु मलिक बॉलीवुड में पिछले कई सालों से सक्रिय हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में संगीत दिया है। पिछली बार उन्होंने 'सेल्फी' फिल्म के लिए संगीत निर्देशन किया था। लोगों को इस फिल्म में उनका काम बेहद पसंद आया था।

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story