Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

118 दिन बाद खत्म हुई हॉलीवुड अभिनेताओं की हड़ताल, एसएजी-एएफटीआरए ने स्टूडियो संग किया अस्थाई समझौता

SaumyaV
9 Nov 2023 7:09 AM GMT
118 दिन बाद खत्म हुई हॉलीवुड अभिनेताओं की हड़ताल, एसएजी-एएफटीआरए ने स्टूडियो संग किया अस्थाई समझौता
x

एसएजी-एएफटीआरए यूनियन ने अपनी लगभग चार महीने की हड़ताल को समाप्त करने के लिए हॉलीवुड स्टूडियो के साथ एक अस्थायी समझौता किया।

एसएजी-एएफटीआरए यूनियन ने अपनी लगभग चार महीने की हड़ताल को समाप्त करने के लिए हॉलीवुड स्टूडियो के साथ एक अस्थायी समझौता किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते बुधवार को एक घोषणा में यूनियन ने कहा कि 118 दिन की हड़ताल आधिकारिक तौर पर गुरुवार को 12:01 बजे समाप्त होगी।


चार महीने बंद रहा उत्पादन

अभिनेता यूनियन ने कहा, "आज दोपहर सर्वसम्मति से एसएजी-एएफटीआरए टीवी/थियेट्रिकल कमेटी ने एएमपीटीपी के साथ एक अस्थायी समझौते को मंजूरी दे दी, जिससे 118 दिन की हड़ताल खत्म हो गई।" हड़ताल ने पूरे उद्योग में लगभग चार महीने तक उत्पादन बंद कर दिया था और मनोरंजन व्यवसाय के भविष्य पर अस्तित्व संबंधी प्रश्न खड़े कर दिए थे। एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स एक समझौते पर पहुंचने के लिए पूरे साल यूनियन के साथ बातचीत करता रहा।


सेट पर वापस लौटेंगे अभिनेता

संघ की वार्ता समिति ने सर्वसम्मति से एग्रीमेंट को मंजूरी दे दी। यह समझौता शुक्रवार को मंजूरी के लिए एसएजी-एएफटीआरए राष्ट्रीय बोर्ड के पास जाएगा। शुक्रवार को जब समझौता बोर्ड के पास जाएगा तो एग्रीमेंट के विशिष्ट विवरण सामने आने की उम्मीद है। यह समझौता एसएजी-एएफटीआरए द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए लगभग 160,000 अभिनेताओं के लिए मंच तैयार करता है, जो 14 जुलाई को सेट से चले जाने के बाद काम पर लौटेंगे।


फिल्मों की शुरू होगी शूटिंग

पहली बार लेखक और अभिनेता 60 से अधिक वर्षों में एक साथ हड़ताल पर रहे थे, जबकि सितंबर में लेखकों की हड़ताल का समाधान हो गया था, लेकिन उत्पादन बंद रहा, क्योंकि अभिनेताओं ने हड़ताल करना और अपने अनुबंध पर बातचीत जारी रखी। समझौते के साथ अभिनेता अब फिल्म सेट पर लौट सकते हैं, जहां प्रोडक्शन रुका हुआ था, जिसमें 'डेडपूल 3', 'ग्लेडिएटर 2' और 'विकेड' शामिल हैं। लेखकों द्वारा स्क्रिप्ट पूरी करने के बाद अन्य फिल्मों और शो की शूटिंग फिर से शुरू हो जाएगी।

Next Story