Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

लक्षद्वीप के अपमान पर बोले अमिताभ बच्चन, 'हमारी आत्मनिर्भरता पे आँच मत डालिये"

Kanishka Chaturvedi
8 Jan 2024 10:18 AM GMT
लक्षद्वीप के अपमान पर बोले अमिताभ बच्चन, हमारी आत्मनिर्भरता पे आँच मत डालिये
x

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने सोमवार (8 जनवरी) को सोशल मीडिया पर लोगों को भारतीय द्वीपों की सुंदरता को एक्सप्लोर के लिए प्रोत्साहित किया. मालदीव की प्रोग्रेसिव पार्टी के काउंसिल सदस्य जाहिद रमीज द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाने (Lakshadweep Maldives Row ) के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने भारतीय द्वीपों की तारीफ की है. अमिताभ बच्चन ने भी भारतीय द्वीपों को लेकर सोशल मीडिया पर खूबसूरत पोस्ट लिखा है.

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सोशल मीडिया पर भारतीय द्वीपों की कई सारी फोटोज शेयर करते हुए लिखा है, ''चाहे वह उडुपी के खूबसूरत समुद्र तट हों, पोंडी में पैराडाइज बीच, अंडमान में नील और हैवलॉक और हमारे देश भर में कई अन्य खूबसूरत समुद्र तट हों, भारत में ऐसे कई अज्ञात स्थान हैं, जिनमें कुछ बुनियादी ढांचे के समर्थन के साथ बहुत अधिक संभावनाएं हैं. भारत सभी आपदाओं को अवसर में बदलने के बारे में जानता है, और मालदीव के मंत्रियों द्वारा हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री पर यह कटाक्ष भारत के लिए एक महान अवसर है, ताकि उन्हें पर्यटकों के लिए आकर्षक बनाने और हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जा सके. कृपया अपने पसंदीदा अज्ञात खूबसूरत स्थानों के नाम बताएं.''

सहवाग के पोस्ट पर अमिताभ बच्चन ने दिया जवाब

अमिताभ बच्चन ने सहवाग की पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लिखा, ''वीरू पाजी... यह बहुत प्रासंगिक है और हमारी भूमि की सही भावना के अनुरूप है... हमारी भूमि सबसे अच्छी है... मैं लक्षद्वीप और अंडमान गया हूं और वे आश्चर्यजनक रूप से सुंदर स्थान हैं... आश्चर्यजनक पानी के समुद्र तट और पानी के नीचे का अनुभव बिल्कुल अविश्वसनीय है... हम भारत हैं , हम आत्मनिर्भर हैं , हमारी आत्मनिर्भरता पे आंच मत डालिये जय हिन्द.''

बॉलीवुड हस्तियों ने फैन्स से किया भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का अनुरोध

इस बीच रणवीर सिंह, श्रद्धा कपूर, वरुण धवन, सलमान खान, अक्षय कुमार, कंगना रनौत, जॉन अब्राहम, जान्हवी कपूर, सारा अली खान, शिल्पा शेट्टी, उर्वशी रौतेला और अन्य बॉलीवुड हस्तियां हैशटैग एक्सप्लोरइंडियनआइलैंड्स के तहत 'लक्षद्वीप अभियान' में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने फैन्स और सोशल मीडिया फॉलोअर्स से भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का अनुरोध भी किया है.

पीएम मोदी ने किया था लक्षद्वीप का दौरा

पीएम मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप का दौरा किया था. हालांकि, मालदीव के राजनीतिक नेताओं ने इसका मजाक उड़ाया था, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. ऐसे में बॉलीवुड हस्तियों सहित सोशल मीडिया पर कई नेटिजन्स मालदीव के बहिष्कार के आह्वान में शामिल हो गए हैं.

Next Story