Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

Ae Watan Mere Watan: प्राइम वीडियो का बड़ा एलान विश्व रेडियो दिवस पर , जानें कब होगा सारा की फिल्म का प्रीमियर?

Kanishka Chaturvedi
13 Feb 2024 9:37 AM GMT
Ae Watan Mere Watan: प्राइम वीडियो का बड़ा एलान विश्व रेडियो दिवस पर , जानें कब होगा सारा की फिल्म का प्रीमियर?
x

कन्नन अय्यर के निर्देशन में बनी सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' की रिलीज की तारीख से पर्दा उठ गया है। दरब फारूकी और अय्यर द्वारा लिखित इस फिल्म में सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं। वहीं, इमरान हाशमी विशेष कैमियो में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ' नील और आनंद तिवारी जैसे सितारे भी इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का हिस्सा हैं। विश्व रेडियो दिवस पर, ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो ने दर्शकों को बड़ा तोहफा दिया है। ऐतिहासिक थ्रिलर-ड्रामा 'ऐ वतन मेरे वतन' 21 मार्च को अपने वैश्विक प्रीमियर के लिए तैयार है।

'ऐ वतन मेरे वतन' की प्रीमियर तारीख

ऐतिहासिक थ्रिलर-ड्रामा 'ऐ वतन मेरे वतन' के प्रीमियर की तारीख का खुलासा एक मोशन पिक्चर के साथ किया गया, जिसमें उषा के रूप में मुख्य अभिनेत्री सारा अली खान की आवाज थी, जो एक गुप्त रेडियो के माध्यम से देश को ब्रिटिश राज के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह कर रही थीं। यह फिल्म धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है, और इसका निर्माण करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने किया है।

'ऐ वतन मेरे वतन' की कहानी

'ऐ वतन मेरे वतन' एक काल्पनिक कहानी है ,जो एक साहसी युवा लड़की के नेतृत्व में एक भूमिगत रेडियो स्टेशन के बारे में दिलचस्प कहानी बताती है, जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम की दिशा बदल दी। स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की उल्लेखनीय यात्रा से प्रेरणा लेते हुए, यह फिल्म प्रसिद्ध और गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती है। साथ ही स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के युवाओं द्वारा प्रदर्शित बहादुरी, देशभक्ति, बलिदान और दृढ़ता को दर्शाती है। यह विचारोत्तेजक ऐतिहासिक थ्रिलर-ड्रामा विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

करण जौहर ने साझा किया उत्साह

धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर ने कहा, 'धर्मा के बैनर तले हमने हमेशा दिल से बताई गई कहानियों को सामने लाने में गर्व महसूस किया है, और ऐ वतन मेरे वतन इसका उदाहरण है। कन्नन और दरब ने भारत के इतिहास के एक मार्मिक बिंदु से प्रेरणा ली है। साथ ही एक मजबूत भावनात्मक केंद्र के साथ एक समृद्ध कहानी बुनी है, जो सारा के एक युवा क्रांतिकारी के असाधारण चित्रण से और समृद्ध हुई है। ऐ वतन मेरे वतन देश को एकजुट करने और हर भारतीय के दिल में आग भड़काने, भारत छोड़ो आंदोलन को और बढ़ावा देने में रेडियो द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को अर्पित है। फिल्म का प्रीमियर 21 मार्च को होगा। ऐ वतन मेरे वतन का निर्माण एक सपना रहा है, और मैं प्राइम वीडियो के साथ इस यात्रा को शुरू करने और इस शक्तिशाली और प्रेरक कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए उत्साहित हूं।'

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story