Begin typing your search above and press return to search.
मनोरंजन

अभिनेता जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले टीवी इंडस्ट्री पर काम किया….

Prachi Khosla
29 July 2023 1:36 PM GMT
अभिनेता जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले टीवी इंडस्ट्री पर काम किया….
x

फिल्म इंड्रस्ट्री में ज्यादातर लोग अपनी ताकत पर कायम रहते हैं, वहीं कुछ अभिनेता ऐसे भी हैं जिन्होंने भारत में टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री दोनों पर अपना राज बनाया है।

1. Shah Rukh Khan - पहले नंबर की बात करे तो बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में फौजी से की थी। मजेदार बात यह है कि शाहरुख खान वास्तव में शो में दूसरा लीड माना जाता था, लेकिन दर्शकों और कैमरे ने उन्हें इतना पसंद किया कि उन्हें मुख्य लीड में शामिल कर लिया गया




2. Yami Gautam - वही दूसरे नंबर की बात करे तो 2008 में यामी ने चाँद के पार चलो में अभिनय किया, इसके बाद राजकुमार आर्यन, सीआईडी और ये प्यार ना होगा कम में अभिनय किया। वह 2010 में मीठी चूरी नंबर 1 और किचन चैंपियन सीजन 1 में भी प्रतियोगी थीं। फिल्मों में अभिनय शुरू करने से पहले और 2012 में विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया।




3. Sushant Singh Rajput - इसी के साथ तीसरे नंबर पर शुशांत सिंह राजपूत ,उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत किस देश में है मेरा दिल से की, पवित्र रिश्ता में मुख्य भूमिका निभाई और सीआईडी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। काई पो चे! से बॉलीवुड डेब्यू से पहले उन्होंने रियलिटी टीवी शो जरा नचके दिखा और झलक दिखला-जा-4 में भी हिस्सा लिया था।




4. Pulkit Samrat - वही चौथे स्थान पर पुलकित सम्राट उन्होंने 2006 में क्योंकि सास भी कभी बहू थी से टीवी पर डेब्यू किया और यहां तक कि मौनी रॉय के साथ रियलिटी शो कहो ना यार है में भी हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने 2012 में बिट्टू बॉस से बॉलीवुड में डेब्यू किया।




5. Mouni Roy - वही पांचवे नंबर पर अक्षय कुमार के साथ गोल्ड में उनके बड़े बॉलीवुड ब्रेक ने बड़ी चीजों के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। लेकिन उससे पहले ही मौनी 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कस्तूरी', 'शश्श... फिर कोई है- तृतीय', देवों के देव...महादेव और नागिन जैसे अपने लोकप्रिय शो से दिल जीत चुकी हैं।






Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story