Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

कक्षा 8 तक के लिए डीएम का आदेश, पटना जिले के स्कूल अब इस तारीख तक रहेंगे बंद

Kanishka Chaturvedi
16 Jan 2024 10:51 AM GMT
कक्षा 8 तक के लिए डीएम का आदेश, पटना जिले के स्कूल अब इस तारीख तक रहेंगे बंद
x

पटना. बिहार में बीते एक हफ्ते से कड़ाके की ठंड के कारण लोगों को हाल बेहाल है. कोल्ड वेव और कुहासे के कारण लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. ऐसे में बढ़ती ठंड को देखते हुए पटना के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गयी हैं. दरअसल ठंड को देखते हुए पटना के स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दे दिया गया.

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने 20 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. अब बिहार में प्री स्कूल से लेकर वर्ग 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. कक्षा 9 से उपर की कक्षाएं पूर्व की भांति सुबह 9 से दोपहर साढ़े 3 तक संचालित होंगी.

बता दें कि इससे कड़ाके की ठंड को देखते हुए पहले पटना जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया था. लेकिन, बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का निर्णय लिया है.

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान अभी भी जारी है. जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है. ऐसे में दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत पटना जिला के सभी निजी और सरकारी स्कूलों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 20 जनवरी तक बढ़ाया जाता है.


Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story