Begin typing your search above and press return to search.
अपराध

मेरठ पुलिस ने सीडीए अफसर की मौत का सनसनीखेज खुलासा

Kanishka Chaturvedi
18 Jan 2024 11:29 AM GMT
मेरठ पुलिस ने सीडीए अफसर की मौत का सनसनीखेज खुलासा
x

यूपी के मेरठ में पुलिस ने सीडीए की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने दो टेंपो चालकों को हिरासत में लिया है। टेंपो चालकों ने लूट के इरादे से युवक की हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज किया।

बता दें कि कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में हाईवे स्थित खड़ौली के बाग में सीडीए अधिकारी अंकित पंवार का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पड़ा मिला था। सीडीए अधिकारी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने डेढ़ सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर घटना का सनसनीखेज खुलासा कर दिया। पुलिस ने बताया कि मवाना निवासी रोहन और गंगानगर निवासी आशु ने सीडीए अफसर के साथ मारपीट की थी। ये दोनों टेंपो चालक हैं।

सीओ दौराला अभिषेक पटेल ने बताया कि शामली के आलम गांव निवासी अंकित पंवार पुत्र सुधीर पंवार सीडीए अधिकारी के पद पर लैंसडाउन में तैनात थे। अंकित एक हफ्ते के लिए मेरठ के सीडीए कार्यालय में ट्रेनिंग पर आए हुए थे। शनिवार रात अंकित खाना खाने के बाद हॉस्टल से घूमने के लिए निकले थे। इसके बाद अंकित ने बेगमपुल से एक शराब की बोतल खरीदी। जहां पहले से ही खड़े दो टेंपो चालक शराब व अन्य नशा कर रहे थे।

इसके बाद टेंपो चालकों ने अंकित को बहला-फुसलाकर टेंपो में बैठा लिया था। इसके बाद आरोपियों ने अंकित को शराब पिलाकर नशे में धुत कर दिया था। आरोपी अंकित को टेंपो में बैठाकर पहले जीरोमाइल चौराहे पर लेकर पहुंचे। इसके बाद वे अंकित को लेकर सैन्य क्षेत्र में पहुंचे।

इसके बाद वे रोहटा रोड से होते हुए खड़ौली पहुंचे थे। जहां उन्होंने सीडीए अधिकारी के साथ मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम दिया। आरोपी टेंपो चालक नशे की हालत में सीडीए अधिकारी को सड़क पर ही फेंक कर चले गए थे। आरोपियों ने सीडीए अधिकारी से एक हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया था। पुलिस ने घटना करने वाले दोनों आरोपी टेंपो चालकों को बुधवार देर रात भैसाली बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या व लूट का मुकदमा दर्ज कर दिया। पुलिस शुक्रवार को दोनों आरोपियों को जेल भेजेगी।

थाना प्रभारी देवेश कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को टेंपो सहित गिरफ्तार कर लिया है। लूट के पैसे व मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं।

पुलिस ने डेढ़ सौ से अधिक सीसीटीवी खंगाले

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के परिजनों ने दो दिन पूर्व अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाने पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। वहीं, पुलिस घटना के बाद से लगातार आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही थी। पुलिस ने लगभग डेढ़ सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। दोनों टेंपो चालक बेगमपुल पर ठेके के पास लगे सीसीटीवी में सीडीए अधिकारी का पीछा करते हुए दिखाई दे रहे थे।

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story