Begin typing your search above and press return to search.
अपराध

Barabanki Story- एफआईआर लिखने के लिये दरोगा ने ली एक हजार की रिश्वत, दीवान बोला- पुलिस और वकील से भगवान बचाये, वीडियो वायरल

Saurabh Mishra
15 Jun 2023 6:15 AM GMT
x

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में तैनात एक दरोगा का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा। यह दरोगा जी मारपीट की एफआईआर लिखवाने के लिये आये एक शख्स से एक हजार की घूस ले रहे है। दरोगा जी ने एक हजार की घूस दो किश्तों में ली। पहली किश्त 500 रुपये पीड़ित के घर पर जाकर ली। जबकि दूसरी किश्त थाने पर तैनात दीवान को बाथरूम में दिलवाई। वहीं अब पीड़ित शख्स ने आईजीआरएस पर शिकायत दर्ज करके मुख्यमंत्री से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पूरा मामला कोतवाली रामनगर में तैनात दरोगा राम कृष्ण सिंह से जुड़ा हुआ है। उपनिरीक्षक राम कृष्ण सिंह पर आरोप लगा है कि उन्होंने मारपीट के एक मामले में मुकदमा लिखने के नाम पर पीड़ित गरीब शख्स से एक हजार रुपये की रिश्वत ली है। यह एक हजार की रिश्वत दरोगा जी ने दो किश्तों में ली। पहली किश्त में 500 रुपये दरोगा जी ने पीड़ित के घर जाकर लिये। जबकि दूसरी किश्त के 500 रुपये दरोगा जी ने पीड़ित से कोतवाली में तैनात दीवान को बाथरुम में दिलवाये। जिसका वीडियो पीड़ित का साथ कोतवाली गये एक दूसरे शख्स ने मोबाइल से बना लिया। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं पीड़ित ने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों के साथ ही आईआरएस पोर्टल के माध्यम से करके मुख्यमंत्री से कार्रावई की मांग की है।

वायरल वीडियो में दरोगा पीड़ित से पूछते हुए दिख रहे हैं कि बाकी पैसे लाये हो। हां कहने पर उन्होंने पीड़ित को दीवान के साथ बाथरुम में भेजा। जहां उससे बाकी के 500 रुपये ले लिये गये। पीड़ित का कहना है कि मारपीट के एक मामले में वह कोतवाली रामनगर में रिपोर्ट लिखवाने आया था। यहां उसकी रिपोर्ट तो नहीं लिखी गई। लेकिन एक हजार रुपये की घूस उससे जरूर ले ली गई। पीड़ित के मुताबिक दरोगा साहब ने उससे एक हजार रुपये खर्चा मांगा था। जिसमें से 500 रुपये दरोगा ने घर आकर ले लिये थे। जबकि बाकी 500 रुपये थाने के बाथरूम में लिये। पीड़ित ने कहा कि वह इससे संबंधत शिकायत मुख्यमंत्री से करके दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।

Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story