Begin typing your search above and press return to search.
ब्रेकिंग न्यूज़

Shubman Gill Health: शुभमन गिल अस्पताल से होटल पहुंचे, रिकवरी जारी; पाकिस्तान के खिलाफ खेलना मुश्किल

Abhay updhyay
10 Oct 2023 7:02 AM GMT
Shubman Gill Health: शुभमन गिल अस्पताल से होटल पहुंचे, रिकवरी जारी; पाकिस्तान के खिलाफ खेलना मुश्किल
x

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भले ही टीम इंडिया ने पहला मैच जीत लिया हो, लेकिन भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत का शीर्ष क्रम अहम मौकों पर विफल रहा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही हुआ. वहीं टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल अभी मैच खेलने के लिए फिट नहीं हैं. गिल डेंगू से पीड़ित हैं और उनके खून में प्लेटलेट काउंट कम है। इसके बाद उन्हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब वह अस्पताल से होटल लौट आए हैं और स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनके खेलने की संभावना बहुत कम है.

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत से ठीक पहले गिल की तबीयत खराब हो गई. वह डेंगू से संक्रमित हो गए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच नहीं खेल सके. अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि गिल को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया क्योंकि उनके खून में प्लेटलेट्स की कमी हो गई थी. एक रात अस्पताल में रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि गिल को प्लेटलेट काउंट 1,00,000 से कम होने के बाद 8 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगली सुबह ही उन्हें छुट्टी दे दी गई. तब से वह होटल में हैं और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है।

डेंगू से उबरने में आमतौर पर 7-10 दिन लगते हैं, लेकिन इसके बाद गिल के लिए असली चुनौती मैच फिट बने रहना होगा। हालांकि, वह 19 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच के लिए आसानी से फिट हो सकते हैं। गिल का 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेलना मुश्किल है। अगर इशान किशन इन दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रहती है तो गिल के लिए फिर से प्लेइंग-11 में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है.

अधूरी फिटनेस वाले गिल को प्लेइंग 11 में शामिल करने का जोखिम रोहित शर्मा नहीं लेना चाहेंगे. क्योंकि, विश्व कप एक लंबा टूर्नामेंट है और उमस भरी गर्मी में 100 ओवर का मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है। खासकर गिल जैसे खिलाड़ी के लिए, जो 50 ओवर फील्डिंग समेत लंबी पारियां खेलते हैं और कभी-कभी तो 80-90 ओवर तक मैदान पर टिके रहते हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story