Begin typing your search above and press return to search.
ब्रेकिंग न्यूज़

संदेशखाली को लेकर पीएम मोदी ने ममता सरकार पर साधा निशाना, तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार

SaumyaV
2 March 2024 2:27 PM GMT
संदेशखाली को लेकर पीएम मोदी ने ममता सरकार पर साधा निशाना, तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार
x

Bengal: संदेशखाली को लेकर पीएम मोदी ने ममता सरकार पर साधा निशाना, तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार


Bengal: नादिया जिले के कृष्णानगर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने बंगाल की महिलाओं का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, संदेशखाली की महिलाएं न्याय मांग रही हैं, जबकि राज्य में सत्ता सत्तारूढ पार्टी कहीं और देख रही है।

प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में यौन शोषण और जमीन कब्जाने के आरोपों को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी नहीं चाहती कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री केवल चुनाव से पहले ही राज्य का दौरा करते हैं।

'न्याय मांग रहीं संदेशखाली की महिलाएं'

नादिया जिले के कृष्णानगर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने बंगाल की महिलाओं का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, संदेशखाली की महिलाएं न्याय मांग रही हैं, जबकि राज्य में सत्ता सत्तारूढ पार्टी कहीं और देख रही है। उन्होंने कहा, टीएमसी सरकार ने मां, माटी मानुष के नारे और महिलाओं का वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया। संदेशखाली की महिलाएं न्याय मांगती रहीं, फिर भी सरकार ने उनकी नहीं सुनी।

'आरोपी को गिरफ्तार करने का नहीं था इरादा'

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस का संदेशखाली घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कराने का कोई इरादा नहीं था। लेकिन बंगाल की नारी शक्ति दुर्गा की तरह खड़ी थी। बंगाल पुलिस तय नहीं कर सकती कि अपराधी को कब गिरफ्तार किया जाए। अपराधी ही अपने लिए सब कुछ तय करता है। राज्य सरकार नहीं चाहती थी कि संदेशखाली घटना के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

टीएमसी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता संदेशखाली की महिलाओं (न्याय के लिए उनके संघर्ष में) के साथ खड़ा था। तब जाकर राज्य सरकार नरम पड़ी। प्रधानमंत्री मोदी ने टीएमसी पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि टीएमसी का अर्थ है- तू, मैं और करप्शन (भ्रष्टाचार)।

सत्तारूढ़ टीएमसी का पलटवार

वहीं, टीएमसी की वरिष्ठ नेता और राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने प्रधानमंत्री पर पलटवार किया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल का दौरा केवल चुनाव से पहले करते हैं। उन्होंने कहा, बंगाल को प्रधानमंत्री तभी देखने को मिलते हैं, जब चुनाव नजदीक होते हैं। वह 2021 में आए और आगामी आम चुनाव से पहले वह फिर से आए हैं।

'आरोपी के साथ पीएम ने क्यों साझा किया मंच'

प्रधानमंत्री के तृणमूल कांग्रेस पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर पांजा ने कहा, क्या हम पूछ सकते हैं कि उन्होंने नारदा मामले के आरोपी भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ मंच क्यों साझा किया? पांजा ने मनरेगा जैसी योजनाओं के लिए धन रोकने के लिए केंद्र सरकार पर भी हमला किया।

TagsBengal
SaumyaV

SaumyaV

    Next Story