Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

जवान शाहरुख ने फिर से साबित किया कि वो ही हैं King Khan

Shivam Saini
14 Sep 2023 6:09 AM GMT
जवान शाहरुख ने फिर से साबित किया कि वो ही हैं King Khan
x

जैसा कि आप जानते है 7 सितंबर को शाहरुख खान की नई फिल्म जवान रिलीज हुईं थी आज उसीके बारे में बात करेंगे

कहानी यह है कि आजाद राठौर मुंबई में एक औरतों की बहुत बड़ी जेल का जेलर है जो वहां की कुछ कैदियों के साथ अपने मां-बाप की मौत का बदला एक बहुत बड़े हथियारों के डीलर से लेना चाहता है, अब आजाद अपना बदला ले भी पाता है की नही, आजाद के मां बाप की मौत की वजह क्या थी और वो हथियार के डीलर का आजाद के माता पिता के साथ ऐसा क्या संबंध है, आजाद के पिता मरे भी हैं कि नहीं उसके केलिए आपको ये फिल्म देखनी पड़ेगी।

इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले एटली कुमार और एस रमनागिरीवसन ने लिखी है और कहना पड़ेगा बहुत ही शानदार काम किया है दोनो ने । ये 2 घंटा 50 मिनट की फिल्म है लेकिन इनका स्क्रीनप्ले इतना तेज़ी से आगे बढ़ता है की वक्त कब निकल गया पता ही नही चलता। दर्शकों को बोर होने का जरा सा भी मौका नहीं देती यह फिल्म कुछ सीन्स तो बहुत ही शानदार तरीकें से लिखे गए हैं जैसे कि इंटरवल होने से पहले वाला एक्शन सीन, एक अस्पताल में बहुत ही दुख भरा सीन, एक कार, बाइक, ट्रक एक्शन चेज़ सीन हैं फिल्म के दूसरे भाग में है जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगा ।

अटली कुमार के निर्देशन में ये फिल्म बनी है और बहुत ही जबरदस्त निर्देशन किया है अटली ने । ये उनकी पहली हिंदी फिल्म है । इससे पहले वो बहुत बड़ी तमिल मसाला हिट फिल्म्स बना चुके हैं और वो तमिल सिनेमा वाला अंदाज आपको इस फिल्म में भी महसूस होगा ।

अटली ने अपने सभी कलाकारों से बहुत शानदार काम निकलवाया है ।

और अगर एक्टिंग परफॉमेंस की बात करें तो शाहरुख खान की ये उनके कैरियर की टॉप 5 बेस्ट परफॉमेंसेस में इसकी गिनती होगी और जब जब स्क्रीन पर उनकी एंट्री होती है तब तब दर्शक खुशी से पागल होजाएंगे, नयनतारा ने भी अपने किरदार को बहुत अच्छे से निभाया है, विजय सेथूपथी इस फिल्म के मेन विलेन बने है और उन्होंने भी अपने किरदार को बहुत बढ़िया तरीके से निभाया है खासकर फिल्म के दूसरे भाग में, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, रिद्धी डोगरा ने भी अपने अपने किरदारों को अच्छे से निभाया है, सुनील ग्रोवर इतने अच्छे एक्टर हैं लेकिन इस फिल्म में उनके टैलेंट का इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं होपाया, दीपिका पादुकोण और संजय दत्त का थोड़ी देर का रोल है इस फिल्म में लेकिन बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार है उनका कहानी के हिसाब से और जब उनकी इंट्री होती हैं तब दर्शकों को बहुत मजा आएगा ।

इस फिल्म का एक्शन बहुत ही लाजवाब हैं जिसे देखकर दर्शकों को बहुत मजा आएगा, विजुअल इफेक्ट्स इस फिल्म के बहुत बढ़िया हैं जरा भी नहीं लगता कि फिल्म देखने में नकली लग रही हैं, एडिटिंग तो बहुत ही जबरदस्त हैं इस फिल्म की ।

इस फिल्म की सबसे बड़ी खामी इसके गाने हैं, ऐसी फिल्म में बहुत बड़े हिट गाने की बहुत जरूरत थी जो इस फिल्म का एक भी गाना नहीं होपाया हैं, हां इस फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक बहूत ही शानदार है जो सीन्स का प्रभाव और भी ज्यादा अच्छा बना देता है ।

तो जवान सही मायनो में एक बहुत ही बड़ी ब्लॉकबस्टर हिट होने लायक फिल्म है अगर आप बड़ी मसाला फिल्म्स देखना बहुत पसंद करते हैं तो इस फिल्म को आप थिएटर में देखना किसी भी कीमत पे मिस नही करसकते ।

अभीष्ट चतुर्वेदी

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story