Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

बालीबुड के वो सफल सितारे जिन्होंने बिना ग्रैजुˈएश्‌न्‌ किये ,फैंस के दिलो पर किया राज

Saurabh Mishra
30 July 2023 9:53 AM GMT
बालीबुड के वो सफल सितारे  जिन्होंने बिना ग्रैजुˈएश्‌न्‌  किये ,फैंस के दिलो पर किया राज
x

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली है, जैसे जान्हवी कपूर। बी-टाउन की कुछ सबसे बड़ी हस्तियां ग्रेजुएट नहीं हैं और कुछ ने तो अपनी स्कूली शिक्षा भी पूरी नहीं की है।





पहले नंबर की बात करे तो Deepika Padukone उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा माउंट कारमेल, बेंगलुरु से पूरी की और ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए इग्नू में दाखिला लिया। हालांकि, मॉडलिंग असाइनमेंट के चलते उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया।








2. Ranbir Kapoor : तो वही दूसरे नंबर पर Ranbir Kapoor ने 10वीं कक्षा में 54% अंक प्राप्त किये। वह अपने माता-पिता के पास गया और उनसे कहा कि वह आगे पढ़ाई नहीं करना चाहता है। और रणबीर ने हाईस्कूल भी पूरा नहीं किया है! हालाँकि, उन्होंने फिल्म निर्माण का अध्ययन करने के लिए कुछ समय न्यूयॉर्क में बिताया।








3. Alia Bhatt : इसी के साथ तीसरे नंबर पर Alia Bhatt ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नर्सी स्कूल से पूरी की। इसके बाद वह बॉलीवुड से जुड़ गईं और कॉलेज नहीं गई|









: 4.Priyanka Chopra Jonas - और वही चौथे स्थान पर Priyanka Chopra Jonas ने एक आपराधिक मनोवैज्ञानिक बनने का सपना देखा था, लेकिन मॉडलिंग असाइनमेंट और फिल्म के प्रस्तावों के कारण उन्हें कॉलेज छोड़ना पड़ा









5. Kareena Kapoor Khan : वही पांचवे नंबर पर हीरोइन Kareena Kapoor Khan जिन्हे बेबो भी कहा जाता है , बेबो को कानून की पढ़ाई करने का शौक था, लेकिन उन्होंने मॉडलिंग को मौका दिया और कॉलेज छोड़ दिया।







Saurabh Mishra

Saurabh Mishra

    Next Story