Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

शादी से पहले पार्टनर संग लिव-इन मे रहना चाहती थी एक्ट्रेस , माँ ने किया मना।

Abhay updhyay
2 Sep 2023 9:41 AM GMT
शादी से पहले पार्टनर संग लिव-इन मे रहना चाहती थी एक्ट्रेस , माँ ने किया मना।
x

कोई भी मां- बाप यह नहीं चाहत कि जो दुख और तकलीफ उन्होंने सहा है वो आगे चलकर उनके बच्चे सहें। ऐक्ट्रेस नीना गुप्ता भी अपनी बेटी को लेकर यह नहीं चाहती थी जो ताने बिना ब्याही मां बनकर उन्होंने सुने वो मसाबा भी सुने। जीवन में लिया निर्णय हर बार सही साबित हो, ऐसा जरूरी नहीं। कई बार निर्णय गलत होते हैं, जरूरी यह होता है कि उनसे सीखते हुए आगे बढ़ा जाए एक्ट्रेस और डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने एक इंटरव्यू में शादी से पहले लिव-इन में रहने को लेकर बात की है। लेकिन एक्ट्रेस की माँ नीना गुप्ता ने सख्त मना किया। मसाबा ने कहा मैं शादी से पहले अपने होने वाले पति के साथ लिव-इन में रहना चाहती थी। मां ने कहा कि तुम ऐसा नहीं कर सकती हो। मैंने यह गलती की है तुम्हें यह गलती नहीं करने दूंगी। अगर तुम लड़के को लेकर सही सोचती हो तो सीधे शादी कर लो। । पेशे से अभिनेत्री और फैशन डिजाइनर मसाबा ने अपनी पहली शादी टूटने और उससे सबक लेने पर भी बात की

जिस दिन मेरी कोर्ट मैरिज हुई, उन्होंने मेरा सारा सामान पैक करके मुझे भेज दिया। उन्होंने कहा कि जब तक शादी नहीं होती है, तब तक एक-दूसरे को छोड़ने का विकल्प रहता है। मैंने अपनी मां को समझाया की अब ऐसा नहीं होता है, जिसे रिश्ता तोड़ना होगा, वह बिना बताए भी तोड़ देगा। लेकिन वह इन मामलों में थोड़ी अलग सोच रखती हैं। जब मेरी शाटी टूटी, तो उन्होंने कहा कि मेरी गलती थी, मुझे तुम पर ध्यान देना चाहिए था। वह बहुत ही ड्रमैटिक हैं, कहने लगी कि मैं बुरी मां हूं। सच कहूं, तो मैंने शादी इस दबाव में की थी, क्योंकि मेरे आसपास सब शादी कर रहे थे। मुझे लगा कि मैं पीछे रह जाऊंगी।

दरसअल मसाबा कुछ दिन पहले ट्विंकल खन्ना के शो 'ट्वीक इंडिया' पर बतौर गेस्ट नजर आई थी। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनकी मां नीना गुप्ता खुद को उनके तलाक का दोषी मानती हैं। मसाबा ने बताया कि पहली शादी से पहले उन्होंने अपनी मां के सामने एक प्रपोजल रखा था। वे पार्टनर को ठीक से समझने के लिए उसके साथ शादी से पहले साथ रहना चाहती थीं, लेकिन नीना गुप्ता इसके सख्त खिलाफ थी। मसाबा ने कहा कि- "मेरी शादी सिर्फ दो साल में टूट गई तो मां को लगा कि उनकी वजह से यह सब हुआ है। उन्होंने मुझे कहा कि ये सब मेरी गलती की वजह से हुआ है। मुझे तुम्हें शादी से पहले लिव-इन रिलेशनशिप में रहने देना चाहिए था. मैं बहुत बुरी मां हूं"। हालांकि, अब मसाबा अपने दूसरे पति सत्यदीप मिश्रा के संग खुशहाल जीवन जी रही हैं, दोनों इसी साल शादी के बंधन में बंधे थे। रिश्तों में खुलकर बाते होना जरुरी होती है। नहीं तो कितने भी अच्छे रिश्तें बिना बातचीत और समझौते के बीना नहीं चल पाती हैं। इसलिए भी रिश्तों में खुलकर बाते अच्छी होती है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story