Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

खालिस्तान का समर्थन करने पर शुभ का कॉन्सर्ट रद्द

Prachi Khosla
20 Sep 2023 12:17 PM GMT
खालिस्तान का समर्थन करने पर शुभ का कॉन्सर्ट रद्द
x

शुभनीत पर खालितिनियों का समर्थन करने का आरोप लगा है, जिसके बाद मुंबई में उनका बड़ा कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है. Social media पर भी सिंगर की जमकर आलोचना की जा रही है.

कनाडाई सिंगर शुभनीत सिंह इन दिनों चर्चा में हैं। अपने गानों से सुर्खियां बटोरने वाले 26 साल के शुभनीत विवादों में फंस गए हैं. कनाडा और भारत के बीच बढ़ते तनाव के बीच शुभनीत पर खलीतानियों का समर्थन करने का आरोप लगा है, जिसके बाद मुंबई में उनका बड़ा कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर भी सिंगर की जमकर आलोचना की जा रही है.

किस विवाद में फंसीं सिंगर शुभनीत?

26 साल की शुभनीत पर अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर भारत का विवादित नक्शा शेयर किया था, जिसमें पंजाब और जम्मू-कश्मीर को भारत के नक्शे से हटाया हुआ दिखाया गया था. इस पोस्ट के बाद से वह विवादों में घिर गये हैं.

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कई सदस्यों का भी कहना है कि शुभनीत अलगाववादी खालिस्तानियों का समर्थन करती हैं। सिंगर पर लगे इस आरोप के बाद फैन्स से लेकर सेलेब्स तक उनसे नाराज हो गए हैं। कई बड़ी कंपनियां भी सिंगर पर अपना गुस्सा जता रही हैं.

'बोट इंडिया' ने प्रायोजन वापस ले लिया

इस महीने के अंत में शुभनीत का एक बड़ा शो होने वाला था, जिसके टिकट भी बिक चुके थे। लेकिन गायक पर लगे आरोपों के बाद शो के प्रायोजक 'बोट इंडिया' ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं. 'बोट इंडिया' ने अपने बयान में कहा कि वह अब भारत में पंजाबी गायक शुभनीत के कॉन्सर्ट को प्रायोजित नहीं करेगा. शुभनीत का भारत में होने वाला कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है.

विराट कोहली ने सिंगर को किया अनफॉलो

शुभनीत पर लगे आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने भी उनके प्रति नाराजगी जताई है. विराट ने सोशल मीडिया से सिंगर को अनफॉलो कर दिया है. जो भारतीय प्रशंसक अब तक शुभनीत के गानों को पसंद करते थे, वे भी उन्हें अनफॉलो कर उनका विरोध कर रहे हैं।

कौन हैं शुभनीत सिंह?

पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह का जन्म 1997 में पंजाब में हुआ था. लेकिन अब वह कनाडा में रहते हैं. फैन्स उन्हें शुभा के नाम से जानते हैं। उनकी उम्र 26 साल है. शुभनीत के गाने भारत में काफी लोकप्रिय हैं. उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। शुभनीत को कई बड़े सेलिब्रिटी भी फॉलो करते हैं.

शुभनीत का सिंगिंग करियर सिर्फ दो साल का है। गायक ने अपने गायन करियर की शुरुआत 2021 में इरमान थियारा के साथ 'डोंट लुक' से की थी। इसके बाद उनका गाना 'वी रोलिन' आया, जो बहुत हिट हुआ। शुभनीत ओजी, एलिवेटेड और चेक्स जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं। उनके गाने अधिकतर गिरोह, बंदूक, कारों और जाट जीवन पर आधारित हैं।

Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story