Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

शाहरुख खान पहले भी फिल्मों में बन चुके हैं 'जवान', जानिए बॉक्स ऑफिस पर कितनी बार मिली सफलता?

Shivam Saini
7 Sep 2023 1:21 PM GMT
शाहरुख खान पहले भी फिल्मों में बन चुके हैं जवान, जानिए बॉक्स ऑफिस पर कितनी बार मिली सफलता?
x

शाहरुख खान की जवान इन दिनों लगातार सुर्खियां बटोर रही है। एडवांस बुकिंग में इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. माना जा रहा है कि किंग खान इस फिल्म से कई नए रिकॉर्ड स्थापित करने वाले हैं. फिल्म में किंग खान कई किरदारों में नजर आए हैं, जिनमें से एक उनका सेना के जवान का किरदार है। इससे पहले भी शाहरुख कई फिल्मों में युवक का किरदार निभाते नजर आ चुके हैं. आइए आपको इन फिल्मों के बारे में बताते हैं।


आर्मी

साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म आर्मी में शाहरुख खान श्रीदेवी के साथ नजर आए थे। फिल्म में किंग खान एक सैनिक की भूमिका में थे। उनका रोल बहुत बड़ा तो नहीं था, लेकिन कहानी के लिहाज से अहम जरूर था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई.


मैं हूं ना

फिल्म मैं हूं ना शाहरुख के करियर की यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख एक आर्मी जवान के किरदार में नजर आये थे. दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आई। फराह खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था. यह उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।


वीर जारा

वीर-जारा का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया है. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. फिल्म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में शाहरुख एक एयरफोर्स जवान की भूमिका में नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.


जब तक है जान

शाहरुख खान ने भी जब तक है जान में एक आर्मी जवान का किरदार निभाया था. इस फिल्म का निर्देशन भी यश चोपड़ा ने ही किया था. दुर्भाग्य से फिल्म की रिलीज से पहले ही यश चोपड़ा का निधन हो गया, लेकिन रिलीज के बाद फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन भी किया था।

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story