Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

Saqib Saleem :10 रेस्टोरेंट का मालिक है ये हीरो, बहन भी है हीरोइन

Prachi Khosla
25 Sep 2023 11:47 AM GMT
Saqib Saleem :10 रेस्टोरेंट का मालिक है ये हीरो, बहन भी है हीरोइन
x

कौन हैं saqib saleem :भारतीय फिल्म इंडस्ट्री और खेल के बीच हमेशा से संबंध रहा है और विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां अक्सर एक-दूसरे से बातचीत करती रहती हैं। कई तरह के खेलों को सिल्वर स्क्रीन पर भी दिखाया गया है, चाहे वह लगान, 83 में क्रिकेट हो या मैरी कॉम और भाग मिल्का भाग जैसी बायोपिक्स। इन भूमिकाओं को निभाने वाले रणवीर सिंह, सुशांत सिंह राजपूत, प्रियंका चोपड़ा जैसे अभिनेता और अभिनेत्रियों ने दर्शकों को हमेशा प्रभावित किया है। लेकिन यहां हम एक ऐसे सेलिब्रिटी की बात कर रहे हैं, जिन्होंने न सिर्फ फिल्मों में काम किया है बल्कि असल जिंदगी में भी क्रिकेटर रह चुके हैं।

1. दरअसल, हम उस अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं जो विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेलता है। उन्हें ढिशूम और 83 सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। और वह साकिब सलीम कुरैशी हैं।

2. अब आप सोच रहे होंगे कि साकिब सलीम कौन है, क्योंकि वह उतने मशहूर नहीं हैं जितना एक क्रिकेटर और अभिनेता को होना चाहिए। आपको बता दें कि साकिब देश की राजधानी दिल्ली के मूल निवासी हैं और उन्होंने बिजनेस में करियर बनाने का फैसला करने से पहले एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने पेशेवर जीवन की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व किया।

3. आपकी जानकारी के लिए हम यह भी बता दें कि साकिब कुरेशी की एक बहन भी भारतीय सिनेमा की बड़ी हीरोइन हैं और उनका नाम हुमा कुरेशी है। साकिब एक रेस्टोरेंट मालिक, सलीम क़ुरैशी का बेटा है, जो दिल्ली में सलीम नाम की दस भोजनालयों की श्रृंखला का मालिक है।

4. साकिब ने कॉलेज के दौरान कुछ समय के लिए एक रेस्टोरेंट खोलने में मदद की, हालांकि, उन्हें इसमें मजा नहीं आया. साकिब ने उस समय अपने पिता की इच्छा के विरुद्ध मुंबई की यात्रा की, ताकि वह दिल्ली में रह सकें और Master of Business Administration की डिग्री हासिल कर सकें। उस समय के आसपास, साकिब ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी।

5. साकिब ने अपनी पूरी जिंदगी क्रिकेट खेलते हुए बिताई और एक्टिंग के बारे में कभी नहीं सोचा. मुंबई पहुंचने के बाद, ब्रांडों के लिए टेलीविजन विज्ञापनों में जाने से पहले सलीम ने कुछ मॉडलिंग नौकरियां करना शुरू कर दिया। क़ुरैशी के अभिनय की शुरुआत 2011 की फ़िल्म ऑफ़िस हिट लव कॉमेडी 'मुझसे फ्रेंडशिप करोगे' थी जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी।

6. फिल्म में उनके काम के लिए उन्हें प्रशंसा मिली और सर्वश्रेष्ठ डेब्यू हीरो की श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। क़ुरैशी के पास कई प्रायोजन समझौते हैं, वह चैरिटी में भी सक्रिय हैं और फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, भारत में एक शौकिया पुरुष क्रिकेट लीग, सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में 'मुंबई हीरोज' के लिए खेलते हैं।

7. साकिब ने कहा कि ढिशूम में एक क्रिकेट खिलाड़ी का किरदार निभाते हुए उन्होंने दिल्ली में दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के साथ खेला था. ढिशूम के साथ साकिब रणवीर सिंह की फिल्म 83 में उप-कप्तान मोहिंदर अमरनाथ के किरदार में नजर आए।

Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story