Begin typing your search above and press return to search.
बॉलीवुड

'किल' में अपनी भूमिका पर राघव जुयाल: वर्ष के खलनायक के रूप में पहचाना जाना सम्मान की बात है

Prachi Khosla
21 Sep 2023 12:52 PM GMT
किल में अपनी भूमिका पर राघव जुयाल: वर्ष के खलनायक के रूप में पहचाना जाना सम्मान की बात है
x

राघव जुयाल ने फिल्म 'किल' में एक पुरुषवादी चरित्र के अपने सम्मोहक चित्रण के साथ सिनेमाई परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी है, जिसे हाल ही में प्रतिष्ठित टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था।

एक ऐसे प्रदर्शन में, जिसने चर्चाएं बटोरीं और प्रशंसाएं बटोरीं, जुयाल के चित्रण को उसके द्वारा प्रदर्शित क्रूरता और हृदयहीनता के स्तर के लिए वर्ष के खलनायक के रूप में सराहा गया है। आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से एक ऐसे किरदार में जान फूंकने की उनकी क्षमता पर आश्चर्य व्यक्त किया है जो गहरी प्रतिक्रियाएँ उत्पन्न करता है, जिससे दर्शक मंत्रमुग्ध और आश्चर्यचकित रह जाते हैं।

जुयाल के चरित्र का वर्णन करते हुए आलोचकों ने उन हस्तियों से तुलना की है जिनके बारे में माताओं ने अपने बच्चों को लंबे समय से चेतावनी दी है।

राघव कहते हैं, “मैं वास्तव में 'किल' में मेरे किरदार को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए आभारी और आभारी हूं। वर्ष के खलनायक के रूप में पहचाने जाना एक सम्मान की बात है, और मैं दर्शकों और आलोचकों का उनके समर्थन के लिए बेहद आभारी हूं। इस किरदार को जीवंत बनाना एक चुनौती थी जिसे मैंने स्वीकार किया, और मैं रोमांचित हूं कि यह दर्शकों को पसंद आया। 'किल' के पीछे की अविश्वसनीय टीम और निखिल नागेश भट्ट के दूरदर्शी निर्देशन के बिना यह यात्रा संभव नहीं होती। इसके अलावा मेरे निर्माताओं द्वारा कहे गए शब्द, खासकर करण ने हाल ही में जो कहा, उसने मुझे वास्तव में मेरे प्रयोग के लिए प्रेरित और मान्य किया है और एक खतरनाक खलनायक की भूमिका में उतरने से मुझे फायदा हुआ है।''

तमाम प्रशंसाओं के अलावा, राघव को अपने निर्माता, प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर से भी व्यापक प्रशंसा मिली। द फिल्म कंपेनियन के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, करण ने एक प्रतिपक्षी के रूप में राघव जुयाल के परिवर्तन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, "राघव जुयाल एक प्रतिपक्षी के रूप में बहुत शानदार हैं। मैंने उन्हें उनके द्वारा होस्ट की गई फिल्मों में देखा है, मैंने उन्हें कई फिल्मों में नृत्य करते हुए देखा है।" रियलिटी शो; वह बहुत शानदार डांसर हैं। जब आप राघव को इस किरदार में मधुर मुस्कुराते हुए देखेंगे तो कोई भी कहेगा, 'ऐसे कौन मारता है!!' (इस तरह किसी व्यक्ति को कौन मारता है?) बात यह है कि वह इतना खतरनाक हो सकता है। हमने कभी इस तरह की फिल्म नहीं बनाई है।''

'किल' को एक सिनेमाई मास्टरपीस के रूप में सराहा जा रहा है और इसमें प्रतिभाशाली लक्ष्य और तान्या मानिकतला भी हैं, जो अपनी असाधारण कलात्मकता को सामने लाते हैं। दूरदर्शी निखिल नागेश भट्ट द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म उनकी कहानी कहने की क्षमता और दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ने वाली कहानी गढ़ने की उनकी क्षमता का प्रमाण है।

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और गुनीत मोंगा के सिख्या एंटरटेनमेंट के प्रतिष्ठित बैनर के तहत निर्मित, 'किल' उद्योग के कुछ सबसे प्रतिभाशाली दिमागों के सहयोगात्मक प्रयासों का प्रमाण है।

टीआईएफएफ 2023 में फिल्म की हालिया सफलता इसके निर्माण में लगी सामूहिक दृष्टि और प्रतिभा का प्रमाण है। 'किल' एक सिनेमाई अनुभव होने का वादा करता है जो दर्शकों को पसंद आएगा और भारतीय फिल्म उद्योग को परिभाषित करने वाली प्रतिभा की असाधारण क्षमता का प्रदर्शन करेगा।

Next Story