Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

चारा घोटाला: चारा घोटाले से जुड़े मामले में कोर्ट में पेश हुए लालू, सीबीआई को जल्द गवाह पेश करने के निर्देश

Abhay updhyay
20 Sep 2023 12:13 PM GMT
चारा घोटाला: चारा घोटाले से जुड़े मामले में कोर्ट में पेश हुए लालू, सीबीआई को जल्द गवाह पेश करने के निर्देश
x

चारा घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना के विशेष न्यायाधीश महेश कुमार की अदालत में सशरीर उपस्थित हुए.

कोर्ट ने आरोपी लालू प्रसाद यादव को बुधवार को सशरीर उपस्थित होने का आदेश दिया था. कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 27 सितंबर को करेगी.

44 लोगों को आरोपी बनाया गया

इस संबंध में लालू प्रसाद यादव के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने बताया कि बुधवार को सीबीआई की ओर से कोर्ट में कोई गवाह पेश नहीं किया गया.

मामला काफी पुराना होने के कारण कोर्ट ने सीबीआई को जल्द से जल्द गवाह पेश करने का निर्देश दिया है. यह मामला फर्जी बिल के सहारे भागलपुर और बांका कोषागार से 46 लाख रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है.

इस मामले में सीबीआई ने आरसी 63(ए)/96 दर्ज किया था. इस मामले में लालू प्रसाद यादव समेत 44 लोगों को आरोपी बनाया गया था. इसमें 22 आरोपियों की मौत हो चुकी है.

मालूम हो कि लालू चारा घोटाला मामले में ही बीमारी के कारण जेल से बाहर हैं. वहीं, उनकी बढ़ती गतिविधियों के आधार पर सीबीआई ने कोर्ट से उन्हें दोबारा जेल भेजने की इजाजत मांगी थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट में उनकी बैडमिंटन और अन्य गतिविधियों का जिक्र किया था.

हाल ही में लालू अपने बड़े बेटे के साथ पटना के एक रेस्टोरेंट में डिनर करने गए थे, जिसका जिक्र तेज प्रताप यादव ने अपने एक्स हैंडल पर तस्वीर पोस्ट करते हुए किया था.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story