Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

भागलपुर ब्रिज कॉलेप्स: सीएम नीतीश कुमार के सपनों का पुल गंगा में गिरा, देखें वीडियो; एक गार्ड लापता

भागलपुर ब्रिज कॉलेप्स: सीएम नीतीश कुमार के सपनों का पुल गंगा में गिरा, देखें वीडियो; एक गार्ड लापता
x
निर्माणाधीन अगवानी-सुल्तानगंज पुल के तीन पिलर फिर टूट गए, जिससे पुल का हिस्सा करीब 100 मीटर तक धराशायी हो गया। किसी की मौत की खबर नहीं है. इससे पहले 29 अप्रैल 2022 की रात निर्माणाधीन पुल के 36 स्पैन ढह गए थे।

उत्तर बिहार को दक्षिण बिहार से जोड़ने वाली बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर 1710.77 करोड़ की लागत से बन रहा फोर लेन पुल रविवार की शाम सवा छह बजे अचानक ओवरफ्लो होकर गंगा नदी में जा गिरा. घटना में एक गार्ड के लापता होने की सूचना है।

अगुआनी की तरफ से पिलर नंबर 10, 11, 12 और निर्माणाधीन नंबर 13 पिलर का आधा हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। तीनों स्तम्भ एक दूसरे से कलेजे से जुड़े हुए थे। इसमें 120 से अधिक स्पैन ढह गए हैं।

मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली है. पुल का अधोसंरचना ढहने की घटना की विस्तृत जांच के बाद दोषियों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि रविवार होने के कारण तीनों पिलर पर काम नहीं हो पा रहा था। इससे किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। लोग कह रहे हैं कि एक चौकीदार गायब है। इस बीच अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच नाव सेवा भी बंद कर दी गयी है.

इधर, पुल का निर्माण कर रही एसपी सिंगला कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर आलोक कुमार झा ने बताया कि पता चला कि 10 नंबर से 12 नंबर तक के खंड पैर समेत नदी में गिर गए हैं. पुल निर्माण करने वाली कंपनी को काफी नुकसान हुआ है।

खगड़िया के डीएम अमित कुमार पांडेय ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। चेकिंग नदारद है।

Next Story