सनातन: कर्नाटक के मंत्री ने उदयनिधि स्टालिन का समर्थन किया! बोले- जिस धर्म में समानता नहीं, वह एक बीमारी जैसा

Update: 2023-09-04 11:15 GMT

तमिलनाडु डीएमके सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा जारी है। उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को नष्ट करने की बात कही थी, जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हो रही है. अब कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे ने उदयनिधि स्टालिन का समर्थन किया है।

प्रियांक खड़गे ने कहा- जहां असमानता है, वह धर्म नहीं है

प्रियांक खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'कोई भी धर्म, जो असमानता को बढ़ावा देता है और इंसान होने की गरिमा का उल्लंघन करता है, वह धर्म नहीं है। खड़गे ने कहा कि मेरे हिसाब से...कोई भी धर्म जो समान अधिकार नहीं देता या इंसानों को इंसानों की तरह नहीं मानता, वह एक बीमारी की तरह है।' आपको बता दें कि हाल ही में डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने बयान में कहा था कि 'कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका विरोध करना काफी नहीं होता, हमें उन्हें खत्म करना होगा. मच्छर, डेंगू बुखार, मलेरिया, कोरोना, ये ऐसी चीजें हैं जिनका हम विरोध नहीं कर सकते बल्कि हमें इन्हें खत्म करना है। सनातन भी ऐसा ही है. उदयनिधि स्टालिन के इस बयान के बाद उनकी तीखी आलोचना शुरू हो गई है. बीजेपी ने स्टालिन पर भी निशाना साधा और विपक्षी गठबंधन को भी कोसा.

एक देश, एक चुनाव पर भी निशाना साधा

सरकार ने संसद का खास सत्र बुलाया है. जिसके बाद चर्चा है कि एक देश, एक चुनाव को लेकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. इस बारे में जब प्रियांक खड़गे से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक देश, एक चुनाव, विपक्षी गठबंधन भारत से ध्यान भटकाने की कोशिश है. भाजपा डरी हुई है...वे महामारी, मणिपुर हिंसा या चीनी अतिक्रमण पर संसद का विशेष सत्र नहीं बुलाते...इसके लिए हमें पांच से अधिक संवैधानिक संशोधन करने होंगे। मैं प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि वे लोकसभा के शोध विभाग द्वारा सुझाए गए पक्ष-विपक्ष पर गंभीरता से विचार करें।

Tags:    

Similar News