छत्तीसगढ़ से पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप

Update: 2024-04-24 08:25 GMT

सरगुजा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में चुनाव प्रसार-प्रचार करने में लगे हुए हैं। आज प्रचार का आखिरी दिन है क्योंकि दो दिन बाद शुक्रवार को 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। इसी कड़ी में पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के सरगुजा में सभा को संबोधित कर रहे हैं। यहां पर पीएम ने कांग्रेस पार्टी के नेता और सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला कि राजपरिवार के राजकुमार के सलाहकार ने कहा कि मध्ययम वर्ग पर ज्यादा टैक्ट लगना चाहिए। पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी आपकी संपत्ति को छीनकर मुस्लिम को देना चाहती है। कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप दिखाई देती है।

पीएम ने कांग्रेस को लेकर कहा कि राजपरिवार के राजकुमार के सलाहकार और राजपरिवार के राजकुमार के पिता के सलाहकार ने कहा था कि मध्यम वर्ग पर ज्यादा टैक्स लगाना लगाा जाना चाहिए। अब ये लोग एक कदम आगे बढ़ गए हैं। इसके अलावा कांग्रेस का कहना है कि वह विरासत कर लगाएगी और माता-पिता से मिली विरासत पर भी कर लगाएगी। आपने अपनी मेहनत से जो संपत्ति अर्जित की है, वह आपके बच्चों को नहीं दी जाएगी वह भी आपसे जब तक आप जीवित हैं, कांग्रेस अधिक कर लगाएगी और जब आप जीवित नहीं रहेंगे, तो यह आप पर विरासत कर का बोझ डालेगी, जिन्होंने पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति माना और इसे सौंप दिया अब वे नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें।

बताते चलें कि पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को 102 लोकसभा सीटों पर हुआ था, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 88 सीटों पर 26 अप्रैल को होगा। इसमें छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीट राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर शामिल हैं। बता दें कि पहले चरण की वोटिंग में पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान हुआ था और बिहार में सबसे काम मतदान हुआ।

Tags:    

Similar News