अबकी बार 400 पार! महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का भरोसा; पीएम मोदी के लिए क्या बोले?

By :  SaumyaV
Update: 2024-03-02 06:06 GMT

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में 400 सीटों की मांग को दोहराया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है और इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगी । CM शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने अपना जीवन देश को समर्पित कर दिया है और एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है।

लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बच गए है और सभी राजनीतिक पार्टियां जमकर तैयारियों में जुट गई है। आगामी आम चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही भाजपा के 370 से अधिक सीटें जीतने की भविष्यवाणी की है। 

इसी तर्ज पर अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में 400 सीटों की मांग को दोहराया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है और इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगी।

BJP का भरोसा- 400 पार

CM शिंदे ने कहा 'पीएम मोदी ने अपना जीवन देश को समर्पित कर दिया है और एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है। लोगों ने भी उनका समर्थन किया है और यही कारण है कि इस बार भाजपा इस लोकसभा में 400 सीटों को पार कर जाएगी और राज्य में भी यह 45 सीटों को पार कर जाएगी।'

पिछले 10 सालों में बदली चीजें- पीएम मोदी के कारण

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो चीजें पिछले 50 वर्षों में नहीं हुईं, वे पिछले 10 वर्षों में हुई हैं। यह मोदी जी के कारण है।' राज्य में सत्तारूढ़ 'महायुति' गठबंधन के तहत शासन की सराहना करते हुए, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने राज्य में अब तक लगभग 24,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती करने का रिकॉर्ड बनाया है।

राज्य में बहुसंख्यक मराठा समुदाय को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की गारंटी देने वाले विधेयक को अपनाने पर, फडणवीस ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने मराठाओं के लिए (सरकारी नौकरियों और शिक्षा में) 10 प्रतिशत आरक्षण के बारे में एक विज्ञापन दिया है।

Tags:    

Similar News